बिज़नस

टोयोटा 1 अप्रैल से इन मॉडलों की कीमतों में करेगा वृद्धि

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने घोषणा की है कि ऑटोमेकर 1 अप्रैल 2024 से चुनिंदा मॉडलों की कीमतों में वृद्धि करेगा. कंपनी चुनिंदा कारों के कुछ वैरिएंट पर कीमतों में एक फीसदी तक की बढ़ोतरी करने के लिए तैयार है. इस प्राइस हाइक को लागत और ऑपरेशन की बढ़ती इनपुट के लिए उत्तरदायी ठहराया गया है. आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं.

किन मॉडलों पर पड़ेगा अधिक असर?

इस वर्ष टोयोटा की कीमतों में यह दूसरी बढ़ोतरी होगी. इसके पहले कंपनी ने जनवरी 2024 में कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. होंडा कार्स इण्डिया भी अगले महीने से अपने लाइनअप के कीमतों में बढ़ोतरी करेगी. हालांकि, कीमतों में बढ़ोतरी न्यूनतम लग सकती है, लेकिन इसका असर टोयोटा फॉर्च्यूनर, हिलक्स, इनोवा हाइक्रॉस, इनोवा क्रिस्टा, अर्बन क्रूजर हायराइडर और ग्लैंजा पर पड़ने की आशा है.

अनुमानित 1% वृद्धि

एक बयान में ऑटोमेकर ने बोला कि टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने आज घोषणा की कि कंपनी 1 अप्रैल 2024 से कारगर अपने विशिष्ट मॉडलों के कुछ ग्रेड की कीमतों में वृद्धि करने की योजना बना रही है. अनुमानित 1% वृद्धि के साथ इस कदम को बढ़ती इनपुट लागत और ऑपरेशन व्यय के लिए उत्तरदायी ठहराया गया है.

अन्य कंपनियां भी कर सकती हैं बढ़ोतरी

नए फाइनेंशियल इयर के इर्द-गिर्द कीमतों में बढ़ोतरी की आशा है. आशा है कि आने वाले हफ्तों में और अन्य गाड़ी निर्माता कंपनियां भी अपनी कारें महंगी कर देंगी. हालांकि, अभी तक कुछ ही कंपनियों ने प्राइस हाइक की घोषणा की है.

3 अप्रैल को आएगी अर्बन क्रूजर टैसर

आपको बता दें कि टोयोटा 3 अप्रैल 2024 को मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर बेस्ड अपनी नए मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है. लॉन्च पर मॉडल को टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर नाम दिया जा सकता है. ऑटोमेकर इनोवा हाइक्रॉस पेट्रोल में नया GX (O) वैरिएंट भी लाएगी, जिसे ब्रांड वेबसाइट पर लिस्टेड किया गया है.

 

Related Articles

Back to top button