बिज़नस

एक झटके में ₹1 लाख तक सस्ती हो गई ये कार

अगर आप निकट भविष्य में नयी कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह समाचार आपके लिए है. दरअसल, फ्रांसीसी कद्दावर कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन (Citroen) अपनी दो कारों पर 1 लाख रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है. कंपनी अप्रैल, 2024 के दौरान अपनी एंट्री लेवल हैचबैक सिट्रोएन C3 पर 17,000 रुपये का डिस्काउंट दे रही है. इसके अलावा, कंपनी सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस पर 1 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है. दूसरी ओर कंपनी ने सिट्रोएन C3 और e-C3 इलेक्ट्रिक हैचबैक का ‘ब्लू’ एडिशन भी लॉन्च कर दिया है. आइए जानते हैं पूरी समाचार के बारे में विस्तार से.

कुछ ऐसी है ब्लू एडिशन की खासियत

बता दें कि लॉन्च हुई सिट्रोएन C3 और e-C3 के नए ब्लू एडिशन का उत्पादन 500 से 600 यूनिट तक सीमित है. इसमें स्टेंडर्ड मानक मॉडल की तुलना में कॉस्मेटिक अपडेट दिया गया है. वहीं, कार के इंटीरियर में नेक रेस्ट, सीटबेल्ट कुशन, इल्यूमिनेटेड कप होल्डर, एयर प्यूरीफायर और कस्टम सीट कवर दिया गया है. हालांकि, कार के पावरट्रेन में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. कार में 1.0L 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन को जारी रखा है.

इतनी है कार की कीमत

अगर सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन दिया गया है जो अधिकतम 110bhp की पावर और 205Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. कार के इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. वहीं, कार के केबिन में ग्राहकों को 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स और वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं. कार की शुरुआती एक्स-शोरूम मूल्य 9.99 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 14.05 लाख रुपये तक जाती है.

Related Articles

Back to top button