बिज़नस

इस कंपनी के आईपीओ में 1.4 करोड़ नए शेयर किए जाएंगे जारी

आईपीओ से कमाई के प्रतीक्षा में हैं तो आने वाले दिनों में एक और मौका आपके पास आने वाला है. दरअसल, कपड़ा कंपनी रघुवीर एक्जिम लिमिटेड आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिये धन जुटाने की तैयारी में है. कंपनी ने आईपीओ के लिए बाजार नियामक सेबी के पास शुरुआती डॉक्यूमेंट्स दाखिल किये हैं. दस्तावेज़ के मसौदे में बोला गया है कि आईपीओ से जुटाई गई राशि का इस्तेमाल विस्तार योजनाओं के वित्तपोषण के लिए किया जाएगा.

इस वर्ष 30 से अधिक कंपनियों ने दाखिल किए डॉक्यूमेंट्स

खबर के अनुसार इस वर्ष अबतक 30 से अधिक कंपनियों ने भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास आईपीओ डॉक्यूमेंट्स दाखिल किए हैं. दस्तावेजों के मुताबिक, कंपनी के आईपीओ में 1.4 करोड़ नए शेयर जारी किए जाएंगे. 31 मार्च को दाखिल ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) के मुताबिक, प्रमोटर सुनील अग्रवाल 45 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे. अभी कंपनी में प्रवर्तकों की हिस्सेदारी 100 फीसदी है.

दो सिलाई यूनिट्स स्थापित करने की योजना

रिपोर्ट के मुताबिक, रघुवीर एक्जिम लिमिटेड की योजना अहमदाबाद, गुजरात में दो सिलाई यूनिट्स स्थापित करने के लिए ताज़ा इश्यू की सही इनकम से लगभग 112.87 करोड़ रुपये का इस्तेमाल करने की है, और बाकी को सामान्य कॉर्पोरेट मकसद के लिए अलॉट किया जाएगा. रघुवीर एक्ज़िम मुख्य तौर पर आधे-तैयार कपड़ों को तैयार कपड़ों में संसाधित करता है. इसका 97% राजस्व निर्यात से जेनरेट होता है. पिछले तीन वित्तीय सालों में, इसने संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, इज़राइल और ऑस्ट्रेलिया सहित 25 से अधिक राष्ट्रों में उत्पादों का निर्यात किया है.

रघुवीर एक्जिम लिमिटेड ने वित्तीय साल 2023 में 19.24 करोड़ रुपये का सही फायदा दर्ज किया, जो वित्तीय साल 2021-23 के दौरान 29.21% की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि रेट (CAGR) है. इसी अवधि में, ऑपरेशन से राजस्व 5.81% की सीएजीआर से बढ़कर 247.56 करोड़ रुपये हो गया.

Related Articles

Back to top button