बिज़नस

इंतजार हुआ खत्म, सिर्फ 2 दिन बाद लॉन्च होने जा रही ये धांसू कार

स्कोडा ऑटो इण्डिया 3 अप्रैल 2024 को सुपर्ब का एक अपडेटेड वैरिएंट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. यह कार पिछली जेनरेशन की सुपर्ब पर बेस्ड होगी, जो अंतिम बार हिंदुस्तान में बिक्री पर थी. न्यू-जेनरेशन मॉडल पिछले वर्ष के अंत में सामने आया था. न्यू सुपर्ब अब CBU (Completely Built Unit) के रूप में आएगी. आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं.

भारत आएगी सिर्फ़ 100 यूनिट

अपडेटेड स्कोडा सुपर्ब इस बार सिर्फ़ 100 यूनिट तक सीमित होगी, क्योंकि इसे CBU रूट के माध्यम से राष्ट्र में लाया जाएगा. नया मॉडल पिछले वैरिएंट की तुलना में हिंदुस्तान में असेंबल किया जाएगा. आशा है कि इसे सिंगल फुली लोडेड एलएंडके वैरिएंट में पेश किया जाएगा.

इंजन पावरट्रेन

2024 स्कोडा सुपर्ब को समान 2.0-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा, जो 187bhp की पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा. इसे 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक यूनिट के साथ जोड़ा जाएगा. यह कार दावा किए गए 7.7 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

फीचर्स क्या होंगे?

फीचर्स की बात करें तो नयी सुपर्ब में एडेप्टिव एलईडी हेडलैंप, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ एलईडी फॉग लाइट, वायर्ड एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, वेंटिलेशन फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक एडजेस्टेबल फ्रंट सीट्स और ड्राइवर सीट के लिए मसाज फंक्शन मिलेगा. इसके अतिरिक्त कॉन्यैक अपहोल्स्ट्री, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वर्चुअल कॉकपिट, 9 एयरबैग, TPMS, 360-डिग्री कैमरा के साथ पार्क असिस्ट, ADAS सूट और इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल लॉक (EDS) भी मौजूद होगा. खास रूप से इसमें पैनोरमिक सनरूफ की कमी खलेगी.

कलर ऑप्शन

कलर ऑप्शन की बात करें तो नयी सुपर्ब को 3 कलर, रोसो ब्रुनेलो, वॉटर वर्ल्ड ग्रीन और मैजिक ब्लैक में पेश किया जाएगा. इसके अतिरिक्त कार ग्लोबल-स्पेक मॉडल के साथ मौजूद 18-इंच यूनिट की तुलना में 17-इंच के व्हील्स पर चलेगी

Related Articles

Back to top button