बिज़नस

आज भारतीय शेयर बाजार में कारोबारी सत्र में मिल सकती है बड़ी उठापठक देखने को…

Stocks To Watch: इजरायल और ईरान में युद्ध के चलते सोमवार को भारतीय शेयर बाजार में सोमवार के व्यवसायी सत्र में बड़ी उठापठक देखने को मिल सकती है. वहीं, गिफ्ट निफ्टी भी इसी ओर इशारा करता है. गिफ्ट निफ्टी सुबह 134.50 अंक या 0.60 फीसदी गिरावट के साथ 22,452.50 अंक पर बना हुआ है. ऐसे में कई शेयरों में आज ऐक्शन देखने को मिल सकता है.

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज की ओर से शुक्रवार के व्यवसायी सत्र के बाद चौथी तिमाही के नतीजे घोषित किए गए थे. कंपनी के मुनाफे में सालाना आधार पर 9.3 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है और 12,502 करोड़ का फायदा हुआ है. समान अवधि में बीते साल ये फायदा 11,435 करोड़ था. चौथी तिमाही में कंपनी ने 61,237 करोड़ रुपये का फायदा दर्ज किया गया था.

डिक्सन टेक्नोलॉजी 

डिक्सन टेक्नोलॉजी  की ऑपरेशन से आय वित्त साल 2023-24 में बढ़कर 18,000 करोड़ रुपये हो गई है. इसमें सालाना आधार पर 50 फीसदी की बढ़त देखी गई है. पिछले वित्त साल में कंपनी की आय सालाना आधार पर 14 फीसदी बढ़कर 12,192 करोड़ रुपये हो गई थी.

वरुण बेवरेजेज

वरुण बेवरेजेज की ओर से यूपी के गोरखपुर में उपस्थित प्लांट में उत्पादन प्रारम्भ कर दिया गया है. ऐसे में इस शेयर में काफी एक्शन देखने को मिल सकता है.

एचयूएल 

ग्लो एंड हैंडसम मेन्स फेयरनेस क्रीम ट्रेडमार्क के इस्तेमाल को लेकर एचयूएल और इमामी के बीच लड़ाई तेज हो सकती है. सूत्रों ने एफई को कहा कि एचयूएल ट्रेडमार्क के इस्तेमाल पर रोक लगाने वाले कलकत्ता हाई कोर्ट के 9 अप्रैल के एकल-पीठ के आदेश को अगले हफ्ते की आरंभ में चुनौती दे सकता है.

वोडाफोन आइडिया 

वोडाफोन आइडिया की ओर से एफपीओ के लिए रोड शो आज के प्रारम्भ किया जाएगा. कंपनी ने एफपीओ के जरिए 18 हजार करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है. एफपीओ का प्राइस बैंड 10 रुपये से लेकर 11 रुपये तय किया गया है. शुक्रवार को शेयर 12.96 रुपये  पर बूंद हुआ था.

Related Articles

Back to top button