बिज़नस

अब इस धांसू ई-कार के लिए नहीं करना होगा ज्यादा इंतजार

अगर आपने BYD Atto 3 को बुक किया है और आपको लंबा प्रतीक्षा करना पड़ रहा है, तो यह समाचार आपके काम की है. जी हां, क्योंकि यह परेशानी अब हल होने वाली है. ऑटोमेकर को इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर के लिए ARAI होमोलॉगेशन सर्टिफिकेट मिल गया है. इसका मतलब है कि कंपनी वर्तमान में गैर-होमोलॉगेटेड कारों के मुकाबले 2500 कारों से अधिक यूनिट आयात कर पाएगी. इसका मतलब है कि BYD कारों को SKD (Semi Knocked Down) मॉडल से CKD (Completely Knocked Down) मॉडल में ट्रांसफॉर्म करेगी. इसकी कीमतें कम होने की आशा है.

बीवाईडी ने Atto 3 ईवी की डिलीवरी प्रारम्भ कर दी है. बीवाईडी Atto 3 की मूल्य 34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से प्रारम्भ होती है. यह 5 सीटर कार है.

बैटरी पैक और रेंज

इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी है, जिसे 60.48kWh बैटरी पैक से पावर मिलती है. इसमें लगा मोटर 204ps की पावर और 310nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. फुल चार्ज में इसकी रेंज 521 किलोमीटर है.

किससे है मुकाबला?

वर्तमान में Atto 3 का कोई सीधा रायवल नहीं है. लेकिन, पेट्रोल वैरिएंट में इसकी तुलना करें तो इसे Hyundai Tucson, MG Gloster और टोयोटा फॉर्च्यूनर के लो-स्पेक वैरिएंट से भिड़न्त मिलेगी. हालांकि, अगले वर्ष टाटा और महिंद्रा Atto 3 को भिड़न्त देने के लिए बाजार में मौजूद होंगी.

फीचर्स क्या हैं?

ईवी में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें 360 डिग्री रोटेटिंग 12.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर्ड फ्रंट सीट, इलेक्ट्रिक टेलगेट, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, पैनोरमिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Related Articles

Back to top button