बिहार

विजय सिन्हा : आतंकी, उग्रवादी, भ्रष्टाचारियों ​​​​​​​के यार हैं तेजस्वी

लोकसभा चुनाव के साथ ही बिहार में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जुबानी धावा तेज हो गया है. जांच एजेंसियों को भाजपा का जमाई बताने पर विजय कुमार सिन्हा ने तेजस्वी यादव पर जोरदार धावा कहा है. सूबे के डिप्टी मुख्यमंत्री ने तेजस्वी को आतंकी, उग्रवादी और भ्रष्टाचारियों का यार कहा है.

सोमवार को पटना एयरपोर्ट पर वो मीडिया के प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे. उन्होंने बोला कि तेजस्वी यादव जिस भाषा प्रयोग कर रहे हैं. यह राजनीति का दुर्भाग्य है. CBI, प्रवर्तन निदेशालय और IT को बीजेपी के जमाई कह रहे हैं. यह संविधान हमारी माता के रूप में है. कानूनी संस्थाएं मां के बेटे हैं. यदि जो इस पर मजाक कर रहे है और इस तरह की शब्दों का इस्तेमाल कर रहा है वो अपनी गिरी मानसिकता बता रहा है.

लालू-राबड़ी के किए काम ने बिहार को बर्बाद किया

इसके साथ ही डिप्टी मुख्यमंत्री ने बोला कि लालू-राबड़ी के किए काम ने बिहार को बर्बाद किया है. बिहार की गाढ़ी कमाई को लूटने का काम किया. लालू के परिवारवाद पर बोला कि अब बिहार में यह पारिवारिक भ्रष्टाचारी पर्यावरण की जिम्मेदारी नहीं चलेगी. लोकतंत्र की जननी भूमि है जनता के विश्वास जीतकर आएगा.

रविवार को रांची में इंडी गठबंधन की उलगुलान इन्साफ महारैली में तेजस्वी यादव ने बोला था कि हम सब मिलकर राष्ट्र में चल रही तानाशाही को राष्ट्र से उखाड़कर फेंकने का काम करेंगे. आज दो कुर्सियां खाली है. झारखंड और दिल्ली में अच्छा काम चल रहा था. लेकिन मोदीजी को ये पचा नहीं. जांच एजेंसी पार्टी के सेल हैं. तेजस्वी यादव ने बोला कि बीजेपी के तीन जमाई ईडी, आईटी, सीबीआई. भाई हेमंत सोरेन जी को कारावास में डाल दिया. केजरीवाल जी को कारावास में डाला गया. मेरे पिता को भी कारावास भेजा गया. हम पर मुकदमा केस किया गया. लेकिन हमारा गठबंधन का कोई नेता भाजपा की गीदड़ भभकी से नहीं डरने वाले है.

इनकी भाषा इनकी पार्टी को लज्जित करनेवाली-आरजेडी

विजय सिन्हा के बयान पर राजद ने पलटवार किया है. आरजेडी के प्रवक्ता एजाज अहमद ने बोला कि डिप्टी मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा आप जिस भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. एक उत्तरदायी पद पर बैठे आदमी के द्वारा कही गई या बातें कहीं से भी मुनासिब नहीं है. आप जब तेजस्वी यादव के प्रति ऐसी भाषा का इस्तेमाल करते हैं तो आम लोगों के लिए आप किस ढंग का भाषा का इस्तेमाल करते होंगे.

भारतीय जनता पार्टी को प्रथम चरण की मतदान के बाद यह समझ में आ गया है कि राष्ट्र की जनता अब मुद्दों पर प्रश्न कर रही है. जनता के बीच महंगाई बेरोजगारी का मामला नहीं जाए इसलिए आप इस ढंग का भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. आपको यह बात समझ में नहीं आ रही है कि आप बिहार के उपमुख्यमंत्री हैं या पार्टी के प्रवक्ता है. आप ऐसी भाषा का इस्तेमाल करके अपने आप को और अपनी पार्टी को लज्जित कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button