बिहार

मधुबनी में शराब तस्कर गिरफ्तार: 5 लाख रुपए से अधिक की हुई बरामदगी

मधुबनी जिला के सकरी थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की है. यहां पर शुक्रवार को गुप्त सूचना मिली कि एक ट्रक में भारी मात्रा में विदेशी शराब की बड़ी खेप जा रही है. इसके बाद सूचना पाते ही पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए एनएच 57 पर जांच प्रारम्भ कर

इस जांच के दौरान ही पुलिस ने देखा कि ट्रक आ रही है. इस पर भारी मात्रा में विदेशी शराब लदा हुआ है. सकरी थाना पुलिस ने बैरिकेडिंग कर ट्रक को रोकने के लिए हाथ दिया था लेकिन, ट्रक चालक पुलिस को देख ट्रक को रोकर भागने लगा. इसके बाद पुलिस ने खदेड़ कर ट्रक पर सवार दो आदमी को दबोच लिया.

सकरी थाना पुलिस की ओर से ट्रक की तलाशी ली गई. इसके बाद ट्रक से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद हुई है. पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया है और अरैस्ट स्मग्लर को लेकर सकरी थाना पहुंची है. इस पूरे मुद्दे की सूचना सकरी थाना अध्यक्ष की ओर से वरीय अधिकारी को दी गई है.

भारी मात्रा में विदेशी शराब हुई बरामद

सदर एसडीपीओ राजीव कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि सकरी थाना पुलिस को मध्य निषेध पटना की ओर से गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक में भारी मात्रा में विदेशी शराब की बड़ी खेप आ रही है. इसके बाद सकरी थाना पुलिस ने दलबल के साथ बैरिकेडिंग कर जांच प्रारम्भ कर दी.

जांच के दौरान ही देखा गया कि सूचना वाली नंबर ट्रक आ रही है. पुलिस ने ट्रक को रोक कर तलाशी ली. इस दौरान इसमें भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद हुई है. शराब स्मग्लर को कानूनी प्रक्रिया पूरी कर न्यायिक हिरासत में भेजने की तैयारी की जा रही है.

मालूम हो कि पुलिस की ओर से बरामद किए गए विदेशी शराब 703.825 लीटर है इसका क्षेत्रीय बाजार मूल्य करीब 5 लाख रुपए से अधिक आंका जा रहा है. पुलिस के द्वारा अरैस्ट शराब स्मग्लर की तलाशी ली गई है. इसमें उसके पास से एक मोबाइल 7 हजार रुपए एक टोल प्लाजा रसीद बरामद हुआ है.

Related Articles

Back to top button