बिहार

बिहार राज्य स्वीप आइकॉन मैथिली ठाकुर पहुंची नालंदा

नालंदा में सातवें चरण यानी की 1 जून को मतदान होना है. लोकसभा आम निर्वाचन के अवसर पर स्वीप गतिविधि के अनुसार मतदाता को सतर्क करने को लेकर बिहार राज्य स्वीप आईकॉन द्वारा राजगीर के RICC भवन में गुरुवार को मतदाता जागरूकता पर आधारित मैथिली ठाकुर द्वारा सांस

सर्वप्रथम मैथिली ठाकुर ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुरुआत किया. इसके बाद उन्होंने अपने लोकगीतों के माध्यम से लोकसभा आम निर्वाचन को लेकर आए हुए मतदाता को सतर्क किया. उन्हें अपने मत प्रयोग के लिए शपथ भी दिलाया.

मैथिली ठाकुर नालंदा पहुंची

मैथिली ठाकुर ने बोला कि मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अनुसार बिहार के भिन्न-भिन्न जिलों में जाने का अवसर मिल रहा है. इसी क्रम में आज उन्हें नालंदा आने का अवसर प्राप्त हुआ. यहां के लोगों से मिलकर काफी प्रसन्नता हुई. सभी में उत्साह और उमंग मतदान को लेकर है. यंग वोटर काफी संख्या में यहां पहुंचे हैं. काफी अच्छा लगा सभी के साथ मिलकर मैंने कुछ गीत गाया और उन्हें सतर्क किया.

उन्होंने कहा कि उन्हें भी काफी अच्छा लगा. पहली बार उन्होंने देखा की बूथ पर क्या माहौल रहता है. कैसे लोग लाइन में खड़े होते हैं और अपने-अपने बारी का शांतिपूर्वक प्रतीक्षा करते हैं. कितने उत्साह के साथ वोट करते हैं. मैंने भी अपने मधुबनी जिले में जाकर मतदान किया है. युवाओं के लिए हमारा यह संदेश है कि जाइए और सतर्क बनिए. स्वयं भी और अपने परिवार के जो मतदाता हैं सभी को ले जाकर मतदान कराएं.

पोस्ट बैलेट से मतदान कराएं

घर के जो बुजुर्ग हैं उनका सबसे अच्छे से ख्याल रखते हुए उनका मतदान कराएं. चुनाव आयोग द्वारा बुजुर्गों के मतदान को लेकर पोस्ट बैलेट से मतदान कराया जाता है. मतदान केंद्रों पर व्हील चेयर की सुविधा रहती है. पेयजल, शौचालय आदि की सुविधा रहती है. जिला प्रशासन निर्वाचन आयोग इन सुविधाओं के साथ मुहिम में लगे हुए हैं, ताकि सौ-फीसदी मतदान हो.

वहीं, मैथिली ठाकुर ने इस अवसर पर अपने सुरीली आवाज से मतदान करने के लिए लोकगीतों के माध्यम से मतदाताओं को सतर्क किया. सम्मान करें, चलो मतदान करें अपने अधिकारों का सम्मान करें, चलो मतदान करें, लोकगीत के माध्यम से लोगों में मतदान के प्रति चेतना जगाई.

Related Articles

Back to top button