बिहार

बिहार: मिड डे मील का भोजन बनाने के दौरान फटा सिलेंडर, 3 लोग बुरी तरह जख्मी

पटना: बिहार के भागलपुर के नवगछिया में एक बड़ी हादसा हो गई है. यहां एक सरकारी विद्यालय में मिड डे मील का भोजन बनाने के दौरान सिलिंडर में धमाका हो गया. इस हादसे में प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक, रसोईया और एक शिक्षक बुरी तरह घायल हो गए हैं. रंगरा प्रखंड के भीतर आने वाले मदरौनी गांव के प्राथमिक विद्यालय में दोपहर के भोजन बनाने के दौरान यह दुर्घटना हुआ.

रिपोर्ट के अनुसार, ब्लास्ट के बाद विद्यालय में चीख-पुकार मच गई. इस घटना के बाद से ही विद्यालय में बच्चों के बीच में भय फ़ैल गई है. इस भयावह हादसे में फिलहाल, किसी बच्चे के हताहत होने की समाचार नहीं है. घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया गया है. नए सिलिंडर में रेगुलेटर लगाने के दौरान अचानक आग लगने के चलने धमाका हो गया, जिसमें 3 लोग झुलस गए. ब्लास्ट इतना भयंकर था कि विद्यालय के दीवार में दरार पड़ गई और इस ब्लास्ट की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. घायलों में विद्यालय के हेडमास्टर इंद्रजीत सिंह, शिक्षक बिपिन कुमार, रसोइया सविता देवी शामिल हैं. घटना उस वक़्त हुई जब दूसरे राउंड के लिए सब्जी को गर्म किया जा रहा था.

ब्लास्ट में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायल हेडमास्टर इंद्रजीत सिंह की स्थिति गंभीर बनीं हुई है. वहीं शिक्षक बिपिन कुमार और रसोइया सविता देवी की स्थिति भी काफी खराब है. जिसे नवगछिया हॉस्पिटल में प्राथमिक उपचार के बाद तुरंत मायागंज हॉस्पिटल भागलपुर रेफर कर दिया गया हैं.  के बाद क्षेत्रीय प्रशासन और हॉस्पिटल के अधिकारी विद्यालय पहुंचकर मुद्दे की जांच कर रहे हैं. प्राथमिक विद्यालय के अन्य स्टाफ और बच्चों में घटना के बाद से भय का माहौल है. वहीं घटना में किसी विद्यार्थी के हताहत होने की सूचना नहीं है. प्रशासन ने पीड़ितों के उपचार और सुरक्षा के लिए हरसंभव कदम उठाने का आश्वासन दिया है.

Related Articles

Back to top button