Weather Alert : बारिश होने की जताई जा रही आशंका, जानिए कैसा होगा आज का मौसम

Weather Alert : बारिश होने की जताई जा रही आशंका, जानिए कैसा होगा आज का मौसम

पिछले कई दिनों से हो रही बारिश आज भी जारी है। सुबह से ही कई क्षेत्रों में रिमझिम बारिश हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो 9 जनवरी तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। रिमझिम बारिश से गेहूं की फसल को मजबूती मिलेगी। लेकिन तिलहन की फसल को नुकसान होगा। आज एक बार फिर अधिकतम और न्यूनतम तापमान में काफी कम अंतर दिखाई पड़ रहा है।

कानपुर में मूसलाधार बारिश होने की संभावनाकानपुर में आज एक बार फिर मूसलाधार बारिश होने की संभावना बताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार मूसलाधार बारिश के बीच कभी-कभी राहत मिल सकती है। हवा भी लगभग 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे चलने की उम्मीद है। दिन और रात के अधिकतम तापमान में मात्र 2 डिग्री का अंतर दिखाई पड़ रहा है। जहां अधिकतम 14 डिग्री और न्यूनतम 12 डिग्री रहने की संभावना है। रात में भी गड़गड़ाहट के साथ बारिश होने की संभावना बताई गई है। हवा की रफ्तार लगभग 10 से 15 किलोमीटर रहने की उम्मीद है।

बारिश के कारण फुटपाथ पर जीवन यापन करने वालों का जीना दुश्वार हो गया है।उन्नाव में गरज के साथ बारिश होने की संभावनाउन्नाव में भी देर रात से बारिश हो रही है। जो आज सुबह भी जारी है। रह रह कर हो रही बारिश के कारण जनजीवन और भी अस्त व्यस्त हो गया है। लोगों को घर में कर दो कर रहना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार दिन में बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बारिश हो सकती है। आज का अधिकतम तापमान 19 डिग्री और न्यूनतम 15 डिग्री रहने की संभावना है। बारिश के कारण सड़कों पर सन्नाटा पसर गया है। वही दैनिक मजदूरी करने वाले लोगों के जीवन प्रवेश का असर पड़ा है।


सिगरेट के चक्कर में लड़की ने कर ली आत्महत्या

सिगरेट के चक्कर में लड़की ने कर ली आत्महत्या

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में 11वीं क्लास की एक स्टूडेंट को सिगरेट पीने की वजह से सुसाइड करनी पड़ी. यह मामला सुनकर हर किसी के होश उड़ गए. जी दरअसल कुछ स्कूली दोस्तों ने लड़की की सिगरेट पीते हुए फोटो अपने मोबाइल में क्लिक कर ली थी और उसके बाद वह इसे वायरल करने की धमकी देने लगे थे. इसी बात से आहत छात्रा ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. अब पुलिस इस मुद्दे की जांच में जुट गई है. इस मुद्दे में मिली जानकारी के अनुसार सिलिकॉन सिटी क्षेत्र में रहने वाली एक लड़की शहर के नामी प्राइवेट विद्यालय में 11वीं क्लास की स्टूडेंट थी.

जी हाँ और उसके पिता बच्चों के चिकित्सक हैं और मां पड़ोसी जिले बड़वानी में नर्स हैं. बीते सोमवार शाम को छात्रा के माता-पिता किसी काम से घर से बाहर गए हुए थे और छोटी बहन (10 साल) और भाई (4 साल) बिल्डिंग के नीचे खेल रहे थे. इसी बीच छात्रा कमरे में फांसी के फंदे पर झूल गई. वहीं शाम को जब माता-पिता वापस आए तो उन्होंने बेटी फंदे पर लटकते देखा और बचाने की प्रयास की लेकिन तब तक लड़की मर चुकी थी. मरने से पहले बीते शनिवार को छात्रा ने अपने पिता को बताया था कि उसने एक दिन कोचिंग से छूटते समय अपने दोस्तों के साथ सिगरेट पी ली थी और उसी दौरान कोचिंग में ही पढ़ने वाले 2 विद्यार्थी और एक छात्रा ने अपने मोबाइल से उसका फोटो क्लिक कर लिया था.

उसके बाद तीनों क्लासमेट उसे यह कहकर ब्लैकमेल करने लगे कि स्मोकिंग करने की फोटो तुम्हारे पापा-मम्मी को भेजेंगे. हालांकि, इस बात पर पिता ने बेटी को उसे माफ कर दिया था. हालाँकि फिर भी छात्रा को डर था कि दोस्त उसके फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे और इसी को लेकर वह तनाव में चल रही थी. इस मुद्दे में थाना राजेन्द्र नगर के जांच अधिकारी श्याम जोशी ने बताया कि इस मुद्दे में पुलिस ने परिजनों के बयान ले लिए और आगे की कार्रवाई की जा रही है.