ट्रेन में लूटपाट करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

ट्रेन में लूटपाट करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने चलती ट्रेन में लूटपाट करने वाले दो बदमाशों को बिहार के गया शहर से गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक पिछले 9 मई को चलती ट्रेन में दो बदमाशों ने सब्जी मंडी इलाके से एक शख्स से 90 लाख के गहने लूट लिए थे.

पुलिस को खबर मिली थी कि दोनों आरोपी बिहार के गया में छिपे हुए हैं. इसके बाद पुलिस की टीम बिहार गई और वहां से दोनों आरोपियों सुरेंद्र पासवान और रुनु कुमार को गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि इन्हें दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने भगोड़ा घोषित किया था.

पुलिस के मुताबिक 9 मई की रात सुरेंद्र और रुनु अपने चार साथियों के साथ मिल कर सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन के पास एक चलती ट्रेन से एक कलेक्शन एजेंट से 90 लाख के जेवरात लूट लिए थे और भाग निकले थे. इसके बाद से ही पुलिस की टीम इनके पीछे लगी थी.

इस बीच पुलिस को पता लगा कि सुरेन्द्र और रुनु बिहार के गया में छिपे हैं. जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ में सुरेंद्र ने बताया कि उसका एक रिश्तेदार संतोष कूचा महाजनी में एक ज्वेलर के यहां काम करता है. संतोष ने सुरेंद्र को बताया था कि कई बार कलेक्शन एजेंट बड़ी मात्रा में गहने लेकर ट्रेन से जाते हैं.

इसके बाद संतोष ने ही सुरेन्द्र पासवान को बताया कि बाबू लाल नाम का एक एजेंट 9 मई को 90 लाख की ज्वेलरी लेकर जाएगा. फिर सुरेन्द्र ने चलती ट्रेन में डकैती की साजिश रची. उसने सबसे पहले रुनु को साजिश में शामिल किया.

चार और साथियों पप्पू, दिनेश, मिथुन और साहिल को भी मिलाया. फिर सब साजिश के तहत 9 मई को सदर बाजार रेलवे स्टेशन पहुंचे. वहां से सभी 6 लोकल ट्रेन में चढ़े और फिर उस ट्रेन में गए जिसमें बाबू लाल जेवर लेकर जा रहा था.

इसके बाद सब्जी मंडी स्टेशन से पहले इन सभी ने बाबू लाल का बैग छीन लिया और भाग निकले थे. इस मामले में पुलिस ने पहले ही दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.