इस झील में पड़ा है अरबों का खजाना, लेकिन आज तक कोई छु भी नहीं पाया

इस झील में पड़ा है अरबों का खजाना, लेकिन आज तक कोई छु भी नहीं पाया

ह‌िमाचल प्रदेश ज‌िसे देवभूम‌ि यानी देवताओं की जमीन के नाम से भी जाना जाता है। इस भूम‌ि के चप्पे-चप्पे पर रहस्य छुपा हुआ है। जल प्रलय, धरती पर जन्म लेने वाले पहले मनुष्य का रहस्य से लेकर कौरवों और पाडवों से जुड़े कई रोचक और रहस्यमयी चीजें यहां देखने का म‌िल जाएगी। देवभूम‌ि ह‌िमाचल के मंडी ज‌िले में  आपको एक ऐसा झील भी द‌िखेगा ज‌िसमें ऊपर से ही आपको रुपये और सोने, चांदी के स‌िक्के चमकते नजर आएंगे।

इस झील के बारे में कहा जाता है क‌ि इसमें करोड़ों का खजाना है। कई लोग इस खजाने को पाने की हसरत ल‌िए यहां आए लेक‌िन इसे पाने में कोई कामयाब नहीं हो पाया। इस झील के बारे में ऐसी मान्यता है क‌ि भीम ने इस झील का न‌िर्माण क‌िया जो पाताल से जुड़ा हुआ है। इस झील के पास बाबा कमरुनाग का मंद‌िर है ज‌िसे वर्षा का देवता माना जाता है। बाबा के नाम से ही यह झील कमरुनाग के नाम से जाना जाता है।

हर साल 14 और 15 जून को बाबा कमरुनाग का दर्शन भक्तों को प्राप्त होता है। इनके दर्शन के लिए लोग रोहांडा नामक स्थान से 8 किलोमीटर घने जंगल और पहाड़ों की कठिन चढ़ाई पूरी करके आते हैं। रोहांडा हिमाचल प्रदेश के मण्डी नामक स्थान से लगभग 60 किलोमीटर की दूरी पर है।

कमरुनाग झील के विषय में मान्यता है कि इसमें सोना, चांदी गहना और धन कुछ भी अर्पित करने से मनोकामना पूरी होती है। इसलिए लोगों को गहने और धन चढ़ते हुए यहां देखा जा सकता है। कहते हैं लोगों की यह भेंट सीधे देवताओं तक पहुंच जाती है।

वर्षो से लोगों द्वारा चढ़ाए गए धन और गहने के कारण ऐसा माना जाता है क‌ि इस झील में अरबों का खजाना पड़ा हुआ है। लेक‌िन इसे कोई चुरा नहीं सकता क्योक‌ि यह देवताओं का खजाना है ज‌िसकी रक्षा स्वयं नाग देवता करते हैं। वर्षो से लोगों द्वारा चढ़ाए गए धन और गहने के कारण ऐसा माना जाता है क‌ि इस झील में अरबों का खजाना पड़ा हुआ है। लेक‌िन इसे कोई चुरा नहीं सकता क्योक‌ि यह देवताओं का खजाना है ज‌िसकी रक्षा स्वयं नाग देवता करते हैं।


कड़ाके की ठंड में भी साउथ इंडियन एक्ट्रेस श्रद्धा दिखीं बोल्डअवतार में, तस्वीरें देखें

कड़ाके की ठंड में भी साउथ इंडियन एक्ट्रेस श्रद्धा दिखीं बोल्डअवतार में, तस्वीरें देखें

साउथ एक्ट्रेस (South Actress) श्रद्धा दास (Shraddha Das) अक्सर अपनी बोल्ड फोटोज (Shraddha Das Bold look) को लेकर चर्चा में रहती हैं. वो फैंस के साथ सोशल मीडिया पर खुद से जुड़े पोस्ट्स शेयर करती रहती हैं. ऐसे में अब उनकी कुछ और पोस्ट्स सामने आई हैं, जिसमें उनकी बोल्ड तस्वीरें देखने के लिए मिल रही हैं. दरअसल, श्रद्धा दास ने इंस्टाग्राम पर Morjim में इन दिनों हैं

और वहां से हर दिन अपनी कोई ना कोई फोटोज शेयर करती रहती हैं. अब उन्होंने पिंक कलर की बिकिनी में तस्वीरें शेयर की है.सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटोज में देखने के लिए मिल रहा है कि श्रद्धा दास को पिंक कलर की बिकिनी में पूल में देखा जा सकता है. वो दोस्तों के साथ जमकर पोज देते हुए नजर आ रही हैं. फोटोज में छुट्टियों का ग्लो श्रद्धा दास के चेहरे पर साफ तौर से देखा जा सकता है.

उन्होंने फोटोज को शेयर करने के साथ ही लिखा, गोवा की ढेर सारी यादें. एक्ट्रेस की पोस्ट को खबर लिखे जाने तक करीब 50 हजार लाइक्स मिल चुके हैं.श्रद्धा दास की बोल्ड फोटोज को देख सोशल मीडिया यूजर्स जमकर कमेंट्स कर रहे हैं. वो अपनी चहेती हीरोइन की जमकर तारीफ कर रहे हैं. तस्वीरों में श्रद्धा दास अपना सेक्सी फिगर भी फ्लॉन्ट कर रही हैं. इससे पहले भी उन्होंने बिकिनी में अपनी कई फोटोज शेयर की थी, जिसे शेयर करने के साथ ही उन्होंने फैंस को बिकिनी खरीदने की भी सलाह दी थी.Shraddha Das के वर्क फ्रेंट को लेकर बात करें उनके पास फिलहाल Nireekshana और Arrdham 2 फिल्में हैं जिनकी शूटिंग जारी है. ये दोनों फिल्म तेलुगू भाषा में रिलीज होंगी. श्रद्धा तेलुगू, तमिल, बंगाली के अलावा हिंदी फिल्मों में भी अपनी एक पहचान बना चुकी हैं