देखें कैसे जानलेवा बर्फीले तूफान में भारत का यह जवान हिफाजत के लिए डटा रहा

देखें कैसे जानलेवा बर्फीले तूफान में भारत का यह जवान हिफाजत के लिए डटा रहा

हम थोड़ी सी ठंड पड़ने पर और पारा नीचे गिरने पर अपने घरों में दुबककर बैठ जाते हैं. ठंडियों में हम दो-दो रजाई ओढ़कर सोते हैं कि कहीं हमें ठंडी न लग जाएं. वहीं हमारे सेना के जवान बर्फीले तूफानों (Army Jawan in snow storm) में भी भारत माता की सेवा के लिए डटकर खड़े रहते हैं. एक वीडियो सामने आया है, इसमें भारतीय सेना का एक जवान बर्फीले तूफान में भी अपनी पोस्ट से हटकर नहीं जाता है और घुटने भर बर्फ में खड़े होकर अपनी ड्यूटी निभाता दिखाई देता है.हमारे जांबाज सैनिकों ने हमेशा अपने शौर्य और पराक्रम से देश का मान ऊंचा किया है. हमें भारतीय सैनिकों के जज्बे और बहादुरी के तमाम किस्से और वीडियो देखने को मिलते हैं. लेकिन यह वीडियो देखकर यकीनन आपको अपने जवानों के बलिदान पर गर्व होगा. इस वीडियो में एक भारतीय जवान बहुत ही विषम परिस्थिति में भारत माता की रक्षा करता दिखाई दे रहा है.

वीडियो को ट्विटर पर रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) के उधमपुर जनसंपर्क अधिकारी ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया है. वीडियो ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, हम अपने लक्ष्य तक भले ही आसानी से नहीं पहुंच सकते हैं लेकिन प्रबल इच्छाशक्ति और बलिदान से हम हमारे लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं. जीने के लिए सभी के पास एक जीवन है लेकिन यदि देश की बात हो तो कौन खड़ा रहता है? वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक जांबाज भारतीय सैनिक बर्फीले तूफान में अपने हाथ में राइफल लेकर घुटने तक भरे बर्फ में खड़ा हैं. वह सैनिक बिना किसी परेशानी के खड़े होकर लगातार अपने दाएं और बाएं देख रहा है. सैनिक इतने खतरनाक तूफान में भी अपनी पोस्ट छोड़कर नहीं गया. यह वीडियो कश्मीर बॉर्डर का है. वीडियो सामने आने के बाद लोग इस जवान के जज्बे की जमकर तारीफ कर रहे हैं.


सिगरेट के चक्कर में लड़की ने कर ली आत्महत्या

सिगरेट के चक्कर में लड़की ने कर ली आत्महत्या

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में 11वीं क्लास की एक स्टूडेंट को सिगरेट पीने की वजह से सुसाइड करनी पड़ी. यह मामला सुनकर हर किसी के होश उड़ गए. जी दरअसल कुछ स्कूली दोस्तों ने लड़की की सिगरेट पीते हुए फोटो अपने मोबाइल में क्लिक कर ली थी और उसके बाद वह इसे वायरल करने की धमकी देने लगे थे. इसी बात से आहत छात्रा ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. अब पुलिस इस मुद्दे की जांच में जुट गई है. इस मुद्दे में मिली जानकारी के अनुसार सिलिकॉन सिटी क्षेत्र में रहने वाली एक लड़की शहर के नामी प्राइवेट विद्यालय में 11वीं क्लास की स्टूडेंट थी.

जी हाँ और उसके पिता बच्चों के चिकित्सक हैं और मां पड़ोसी जिले बड़वानी में नर्स हैं. बीते सोमवार शाम को छात्रा के माता-पिता किसी काम से घर से बाहर गए हुए थे और छोटी बहन (10 साल) और भाई (4 साल) बिल्डिंग के नीचे खेल रहे थे. इसी बीच छात्रा कमरे में फांसी के फंदे पर झूल गई. वहीं शाम को जब माता-पिता वापस आए तो उन्होंने बेटी फंदे पर लटकते देखा और बचाने की प्रयास की लेकिन तब तक लड़की मर चुकी थी. मरने से पहले बीते शनिवार को छात्रा ने अपने पिता को बताया था कि उसने एक दिन कोचिंग से छूटते समय अपने दोस्तों के साथ सिगरेट पी ली थी और उसी दौरान कोचिंग में ही पढ़ने वाले 2 विद्यार्थी और एक छात्रा ने अपने मोबाइल से उसका फोटो क्लिक कर लिया था.

उसके बाद तीनों क्लासमेट उसे यह कहकर ब्लैकमेल करने लगे कि स्मोकिंग करने की फोटो तुम्हारे पापा-मम्मी को भेजेंगे. हालांकि, इस बात पर पिता ने बेटी को उसे माफ कर दिया था. हालाँकि फिर भी छात्रा को डर था कि दोस्त उसके फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे और इसी को लेकर वह तनाव में चल रही थी. इस मुद्दे में थाना राजेन्द्र नगर के जांच अधिकारी श्याम जोशी ने बताया कि इस मुद्दे में पुलिस ने परिजनों के बयान ले लिए और आगे की कार्रवाई की जा रही है.