भड़काऊ और विवादित भाषण देने के मामले में अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां समेत 50 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

भड़काऊ और विवादित भाषण देने के मामले में अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां समेत 50 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

भड़काऊ और विवादित भाषण देने के मामले में आईएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां समेत 50 लोगों के खिलाफ धारा-144 के उल्लंघन और धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे में तीन लोगों को नामजद किया गया है। अन्य आरोपियों की फोटो और वीडियो के जरिये पहचान कर कार्रवाई की जाएगी। सिटी मजिस्ट्रेट ने शहर में धारा-144 लागू की थी। इसके बावजूद आईएमसी अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां के बुलावे पर शुक्रवार को दर्जनों लोग नौमहला मस्जिद के पास पहुंचे। नमाज अदा होने के बाद काफी लोग सड़क पर इकट्ठे होकर नारेबाजी और प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद झंडा बैनर लेकर आ गए।

एक गाड़ी पर लाउडस्पीकर लगाकर मौलाना तौकीर रजा ने भड़काऊ भाषण दिया। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान की हुकूमत ने नागरिकता संशोधन बिल वापस नहीं लिया तो गलियों में खून बह जाएगा। सबसे पहले वह गोली खाएंगे। दंगे फसाद हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि हिंदू मुस्लिम और दलित भी उनका साथ देंगे। उनके विवादित बयान की वजह से मामले ने काफी तूल पकड़ा। हिंदू संगठन समेत भाजपा के नेताओं ने इसका विरोध किया। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मुकदमा दर्ज नहीं करना चाह रहे थे। इसी वजह से उन्होंने शुक्रवार शाम को दामोदर स्वरूप पार्क में प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था, लेकिन तौकीर रजा खां के खिलाफ कार्रवाई नहीं की।

शनिवार को दबाव पड़ने के बाद कोतवाली में सिविल लांइस चौकी इंचार्ज सतवीर सिंह पुंडीर की ओर से आईएमसी अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां, पार्टी के प्रवक्ता डॉ. नफीस और नदीम खान व 40 से 50 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।