मगरमच्छ से पंगा लेना पड़ा महंगा, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

मगरमच्छ से पंगा लेना पड़ा महंगा, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इसमें व्यक्ति ने ऐसी गलती की है, जिसके लिए व्यक्ति की जान भी जा सकती थी। इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति समंदर में मगरमच्छों के बीच तैराकी कर रहा है। वीडियो देख ऐसा प्रतीत होता है कि व्यक्ति पहले भी यह गलती दोहरा चुका है। इसके लिए वह दोबारा से मगरमच्छ के साथ तैराकी कर रहा है। हालांकि, इस बार किस्मत उसके साथ नहीं है। व्यक्ति इस बात से बेखबर होकर तैराकी कर रहा है।


तभी एक मगरमच्छ व्यक्ति के बेहद करीब आ जाता है। व्यक्ति को लगता है कि अन्य दिनों की तरह मगर साथ में मस्ती करने वाला है। तभी मगर को एहसास होता है कि पास में कोई शिकार है। मगरमच्छ कुछ पल के लिए रुक जाता है। इस दौरान व्यक्ति भी मगरमच्छ के अंदाज को भांप लेता है और धीरे-धीरे सरक कर भागने लगता है। तभी मगरमच्छ व्यक्ति पर हमला बोल देता है। मगरमच्छ के हमले से व्यक्ति को मामूली चोट पहुंचती है। इसके बाद व्यक्ति झटपट में पानी से निकलकर नाव पर चढ़ जाता है। इस तरह की गलती करना खतरनाक हो सकता है। इस तरह की गलती करने से परहेज करना चाहिए।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 9 हजार से अधिक बार देखा गया है। वहीं, तकरीबन 1 हजार लोगों ने पसंद किया है। जबकि, कुछ लोगों ने कमेंट कर व्यक्ति की मूर्खता की आलोचना की है। एक युजर ने लिखा है-हिलना मत, देख लेगा।


मछुआरे ने पकड़ी इंसानों की तरह दिखने वाली शार्क मछली, देखने के लिए लोगों का लगा तांता

मछुआरे ने पकड़ी इंसानों की तरह दिखने वाली शार्क मछली, देखने के लिए लोगों का लगा तांता

एक मछुआरे ने समुद्र से शार्क मछली की ऐसी बच्ची को पकड़ा है जिसका चेहरा बिल्कुल इंसानों के बच्चों की तरह है। मामला इंडोनेशिया का है जहां मछुआरे ने अजीब-सी दिखने वाली शार्क मछली की बच्ची को पकड़ा है। डेली मेल के अनुसार, 48 वर्षीय मछुआरे अब्दुल्ला नूरन ने दावा किया कि उन्हें पूर्वी नुसा तेंगारा प्रांत में रोटे नादो के पास पानी में शिशु शार्क मछली मिली जिसकी शक्ल बिल्कुल इंसानों की तरह है। अब इस शार्क मछली की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर देखकर निश्चित तौर पर आप भी दंग रह जाएंगे। 

कथित तौर पर, मछुआरे ने गलती से एक बड़ी शार्क मछली को पकड़ लिया था। हालांकि उस मछली के पेट में तीन बच्चे थे। उसमें एक छोटी शार्क मछली का चेहरा बिल्कुल किसी इंसानी चेहरे की तरह है, उसकी भी होठ और आंखें हैं। शिशु शार्क को खोजने के बाद, नूरन उसे घर ले गया, और उसके परिवार ने उसे सुरक्षित रखने में मदद की। उन्होंने बताया कि उनके पड़ोसियों ने उनसे इंसानी शक्ल वाली शार्क मछली को खरीदने की पेशकश की, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। नूरन ने कहा, "मैंने शुरू में एक बड़ी शार्क मछली को पकड़ा था। अगले दिन मैंने उस शार्क के पेट से तीन छोटी शार्क मछलियों को बाहर निकाला। दो अपनी मां की तरह थे और एक की शक्ल ऐसी थी जैसे जन्म के बाद किसी मानव शिशु की होती है। 

उन्होंने कहा, "मेरे घर पर ऐसे लोगों की भीड़ लगी है जो शार्क को देखना चाहते हैं। बहुत से लोग इसे खरीदना चाहते हैं, लेकिन मैं इसके बजाय इसे संरक्षित करूंगा। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए सौभाग्य लाएगा।" द इंडिपेंडेंट के मुताबिक, एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी के एक समुद्री संरक्षण जीवविज्ञानी और पोस्टडॉक्टोरल शोधकर्ता डॉ डेविड शिफ़मैन ने उन्हें बताया कि जन्म में जल्दी या फिर किसी कमी की वजह से शिशु शार्क की विशेषताएं विकृत हो सकती हैं।


चीन ने जनसंख्या वृद्धि रोकने में हासिल की कामयाबी, लेकिन...       US सिक्योरिटी ने किए नष्ट, गोबर के उपले लेकर अमेरिका पहुंचा एक भारतीय शख्स       Italy की इस महिला को एक ही बार में लगे Pfizer Covid-19 Vaccine के 6 डोज       कोविड-19 वायरस के भारतीय स्ट्रेन को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने माना खतरनाक, कहा...       'इस्लाम को रियायत मिलने से फ्रांस को खतरा'       कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर भारतीय प्रस्ताव के समर्थन में विश्व स्वास्थ्य संगठन , चीफ साइंटिस्ट ने कहा...       साइबर हमले के बाद अमरीकी फ्यूल पाइपलाइन जल्द हो सकती है शुरू       अमेरिका में 12 से 15 वर्ष तक के बच्चों को लगेगी वैक्सीन       विदेश मंत्रालय ने कहा कि ईरान के ऑफिसरों ने सऊदी के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर सीधी वार्ता की पुष्टि की       गाजा पर रॉकेट से हमला, 20 लोग मारे गए       भारत में Covid-19 की दूसरी लहर में हो रही मौतों से विश्व स्वास्थ्य संगठन चिंतित, कहा...       कोरोना वैक्सीन की पहली डोज के बाद हो जाए कोविड-19 तो डरे नहीं       बीते 24 घंटे में 3.29 लाख नए केस आए, 3876 मरीजों ने गंवाई जान       योगी सरकार के कोविड प्रबंधन का कायल हुआ डब्‍ल्‍यूएचओ       देश में अब तक 17.27 करोड़ से अधिक लोगों को लगी वैक्सीन       अफगानिस्तान में भारतीय राजनयिक विनेश कालरा का मृत्यु       जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी को लिखी पांच पन्नों की चिट्ठी, कहा...       कोविड-19 मुद्दे में केन्द्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय को दी अति उत्साह में निर्णय ना लेने की सलाह, कहा...       Ghazipur में गंगा नदी में दर्जनों लाशें दिखने से मचा हड़कंप       राहुल का प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पर जोरदार हमला, कहा...