जूनियर बाबा रामदेव ने अफ्रीका में दिखाया हठ योग का जलवा

जूनियर बाबा रामदेव ने अफ्रीका में दिखाया हठ योग का जलवा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में व्यक्ति ने अजीबोगरीब ढंग से योग और एक्सरसाइज की है, जो काबिलेतारीफ है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति मोटर गैराज के सामने अपनी योग प्रतिभा को प्रदर्शित कर रहा है। इस क्रम में वह सबसे पहले पैर को उल्टाकर कार की गियर की तरह बनाकर पैर को 360 डिग्री में घुमा देता है। इसके बाद वह अपने दोनों कोहनी को उल्टी दिशा से छू कर दिखाता है। फिर एक हाथ को पीछे ले जाकर पहने पैंट को पकड़कर दिखाता है।


ऐसा करना सामान्य लोगों के लिए मुश्किल है, लेकिन वह आसानी से यह सब कर ले रहा है। सबसे हैरतअंगज योग तो उस समय देखने को मिलता है। जब व्यक्ति बैठकर अपने एक पैर से पहने टोपी को उतारकर हवा में लहरा देता है। फिर पहन भी लेता है। इस पोज में व्यक्ति कुछ पल के लिए रुकता है। यह देख सभी हंसने लगते हैं। वीडियो में व्यक्ति ने कई अजीबोगरीब स्टेप्स किए हैं, जिसे देख लोग व्यक्ति को जूनियर रामदेव बाबा बता रहे हैं। वीडियो देख ऐसा प्रतीत होता है कि व्यक्ति अफ्रीका महादेश के किसी देश का है।

इस वीडियो को सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय सेवा अधिकारी Rupin Sharma IPS ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- अफ्रीका का बाबा रामदेव। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 1 हजार से अधिक बार देखा गया है। वहीं, कुछ लोगों ने पसंद कर रीट्वीट किया है, तो कुछ लोगों ने कमेंट कर व्यक्ति की प्रतिभा की जमकर तारीफ की है।


मछुआरे ने पकड़ी इंसानों की तरह दिखने वाली शार्क मछली, देखने के लिए लोगों का लगा तांता

मछुआरे ने पकड़ी इंसानों की तरह दिखने वाली शार्क मछली, देखने के लिए लोगों का लगा तांता

एक मछुआरे ने समुद्र से शार्क मछली की ऐसी बच्ची को पकड़ा है जिसका चेहरा बिल्कुल इंसानों के बच्चों की तरह है। मामला इंडोनेशिया का है जहां मछुआरे ने अजीब-सी दिखने वाली शार्क मछली की बच्ची को पकड़ा है। डेली मेल के अनुसार, 48 वर्षीय मछुआरे अब्दुल्ला नूरन ने दावा किया कि उन्हें पूर्वी नुसा तेंगारा प्रांत में रोटे नादो के पास पानी में शिशु शार्क मछली मिली जिसकी शक्ल बिल्कुल इंसानों की तरह है। अब इस शार्क मछली की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर देखकर निश्चित तौर पर आप भी दंग रह जाएंगे। 

कथित तौर पर, मछुआरे ने गलती से एक बड़ी शार्क मछली को पकड़ लिया था। हालांकि उस मछली के पेट में तीन बच्चे थे। उसमें एक छोटी शार्क मछली का चेहरा बिल्कुल किसी इंसानी चेहरे की तरह है, उसकी भी होठ और आंखें हैं। शिशु शार्क को खोजने के बाद, नूरन उसे घर ले गया, और उसके परिवार ने उसे सुरक्षित रखने में मदद की। उन्होंने बताया कि उनके पड़ोसियों ने उनसे इंसानी शक्ल वाली शार्क मछली को खरीदने की पेशकश की, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। नूरन ने कहा, "मैंने शुरू में एक बड़ी शार्क मछली को पकड़ा था। अगले दिन मैंने उस शार्क के पेट से तीन छोटी शार्क मछलियों को बाहर निकाला। दो अपनी मां की तरह थे और एक की शक्ल ऐसी थी जैसे जन्म के बाद किसी मानव शिशु की होती है। 

उन्होंने कहा, "मेरे घर पर ऐसे लोगों की भीड़ लगी है जो शार्क को देखना चाहते हैं। बहुत से लोग इसे खरीदना चाहते हैं, लेकिन मैं इसके बजाय इसे संरक्षित करूंगा। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए सौभाग्य लाएगा।" द इंडिपेंडेंट के मुताबिक, एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी के एक समुद्री संरक्षण जीवविज्ञानी और पोस्टडॉक्टोरल शोधकर्ता डॉ डेविड शिफ़मैन ने उन्हें बताया कि जन्म में जल्दी या फिर किसी कमी की वजह से शिशु शार्क की विशेषताएं विकृत हो सकती हैं।


चीन ने जनसंख्या वृद्धि रोकने में हासिल की कामयाबी, लेकिन...       US सिक्योरिटी ने किए नष्ट, गोबर के उपले लेकर अमेरिका पहुंचा एक भारतीय शख्स       Italy की इस महिला को एक ही बार में लगे Pfizer Covid-19 Vaccine के 6 डोज       कोविड-19 वायरस के भारतीय स्ट्रेन को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने माना खतरनाक, कहा...       'इस्लाम को रियायत मिलने से फ्रांस को खतरा'       कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर भारतीय प्रस्ताव के समर्थन में विश्व स्वास्थ्य संगठन , चीफ साइंटिस्ट ने कहा...       साइबर हमले के बाद अमरीकी फ्यूल पाइपलाइन जल्द हो सकती है शुरू       अमेरिका में 12 से 15 वर्ष तक के बच्चों को लगेगी वैक्सीन       विदेश मंत्रालय ने कहा कि ईरान के ऑफिसरों ने सऊदी के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर सीधी वार्ता की पुष्टि की       गाजा पर रॉकेट से हमला, 20 लोग मारे गए       भारत में Covid-19 की दूसरी लहर में हो रही मौतों से विश्व स्वास्थ्य संगठन चिंतित, कहा...       कोरोना वैक्सीन की पहली डोज के बाद हो जाए कोविड-19 तो डरे नहीं       बीते 24 घंटे में 3.29 लाख नए केस आए, 3876 मरीजों ने गंवाई जान       योगी सरकार के कोविड प्रबंधन का कायल हुआ डब्‍ल्‍यूएचओ       देश में अब तक 17.27 करोड़ से अधिक लोगों को लगी वैक्सीन       अफगानिस्तान में भारतीय राजनयिक विनेश कालरा का मृत्यु       जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी को लिखी पांच पन्नों की चिट्ठी, कहा...       कोविड-19 मुद्दे में केन्द्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय को दी अति उत्साह में निर्णय ना लेने की सलाह, कहा...       Ghazipur में गंगा नदी में दर्जनों लाशें दिखने से मचा हड़कंप       राहुल का प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पर जोरदार हमला, कहा...