एक नाबालिग समेत 6 लोगों पर गैंग रेप मामले में केस दर्ज, जाने पूरा खुलासा

एक नाबालिग समेत 6 लोगों पर गैंग रेप मामले में केस दर्ज, जाने पूरा खुलासा

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र भीतर एक महिला को बंधक बनाकर 6 लोगों ने उसके साथ गैंग रेप किया है. महिला की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने एक नाबालिग समेत 6 लोगों पर केस दर्ज कर उन्हें अरेस्ट कर लिया है. इस बारे में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को सिंगरौली पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार सिंह ने जानकारी दी है.

युवती के पड़ोस में रहने वाला एक व्यक्ति ने उसे सामान की खरीदारी करने का लालच देकर NCL के मैदान में ले गया, जहां पहले से घात लगाए बैठे एक नाबालिग समेत छह लोगों ने बारी-बारी से महिला के साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता ने इसकी रिपोर्ट सिंगरौली जिले के सिटी कोतवाली में दर्ज कराई है, बताया जा रहा है कि यह घटना उस वक़्त सामने आई है, जब प्रदेश के गृहमंत्री संभाग के कानून व्यवस्था की बैठक लेने के लिए सिंगरौली पहुंचे थे. गृह मंत्री की जिले में मौजूदगी के दौरान हुई घटना के बाद पुलिस सक्रिय हुई और तत्काल भिन्न-भिन्न टीमें गठित कर आरोपितों को अरेस्ट कर लिया गया है.

जानकारी में बताया गया है कि उक्त दुष्कर्म में शामिल नाबालिग द्वारा पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया गया था. हालांकि वीडियो बनाने के बाद उसने अपने मोबाइल से वीडियो को डिलीट कर दिया था. सामूहिक दुष्कर्म का केस प्रकाश में आने के बाद रीवा आईजी उमेश योगा हरकत में आए और कुल भिन्न-भिन्न 7 टीमें बनवा कर रात में दबिश दिलाई गई जिसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी हो सकी है.


OMG! सबसे महंगा फूड, कीमत जान उड़ जाएगें होश

OMG! सबसे महंगा फूड, कीमत जान उड़ जाएगें होश

नई दिल्ली : लोग अपनी डाइट को बेहतर करने के लिए अपनी डाइट में कई चीजों का इस्तेमाल करते हैं। वहीं एक कैवियार फूड है जिसका इस्तेमाल लोग अपनी डाइट में रोजाना भी करते हैं। इस डिश को लेकर कहा जाता है कि यह कैवियार फूड अमीरों के लिए बनी हुई है क्योंकि इस कैवियार की कीमत 8000 से 18000 तक मानी जाती है। आपको बता दें कि इस डिश को एक रशिया के फिशरमैन ने निजात किया था। जानते हैं कैवियार से जुड़ी सारी जानकारी को।

क्या होता है कैवियार
कैवियार एक ऐसा फूड है जो मछलियों के अंडे के रूप में पाया जाता है। इस फूड को अनफर्टिलाइज्ड सॉल्ट ऐग भी कहा जाता है। यह मछलियों के एक प्रजातियों से प्राप्त होता है। यह कैवियार चार कलर में देखने को मिलते हैं। मुख्य रूप से इस कैवियार को ग्रे, ऑरेंज, ब्लैक, ऑलिव ग्रीन कलर में देखने को मिलते हैं। कैवियार फूड एक स्टर्जियन प्रजातीय की मछली से प्राप्त होता है। इस स्टर्जियन मछली की उम्र 100 साल से भी अधिक मानी जाती है।

इस कैवियार की बाजार में कीमत
कैवियार के इस फूड की कीमत बाजार में अलग अलग मात्रा पर निर्भर करती है। आपको बता दें कि इस कैवियार की 30 ग्राम की कीमत मार्केट में 8000 रुपये / – से लेकर 18000 रुपये /- तक देखने को मिलती है। इसलिए इस कैवियार को अमीरों की डिश कहा जाता है। इस कैवियार फूड को लोग अपनी रोजमर्रा की डाइट में भी इस्तेमाल करते हैं। इसे लोग अलग – अलग तरीके से खाते हैं।

इस कैवियार में विटामिन की पाई जाती है भरपूर मात्रा
कैवियार फूड को खाने के लिए काफी ध्यान देना पड़ता है कि इस फूड को रूम टेम्प्रेचर के हिसाब से नहीं रख सकते हैं। आपको बता दें कि लोग इसे परोसते वक्त बर्फ के बाउल का इस्तेमाल तक करते हैं। इस कैवियार को ओमेगा-3 फैटी एसिड के रूप में भी इस्तेमाल करते हैं। इससे शरीर में खून के थक्के नहीं जमते हैं और ब्रेन से संबंधित हेल्थ के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है। कैवियार में विटामिन से जुड़े काफी तत्व पाए जाते हैं। इस कैवियार में विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन ई की भरपूर मात्रा पाई जाती है।


भारत व इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में जानिए कैसा रहेगा मौसम व पिच का हाल       कब और कहां देखें भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच       भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के खेमे में खलबली       विराट कोहली और बेन स्टोक्स चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन मैदान पर भिड़े       दो दिन बाद ही रोकना पड़ा टूर्नामेंट का आयोजन, स्टेन ने पाकिस्तान लीग के बताया IPL से बेहतर       इन नेचुरल ऑयल्स से बहुत जल्द दूर कर सकते हैं ये...       दाढ़ी की रूसी दूर करने में बहुत ही असरदार है ये घरेलू उपाय       क्लीयर स्किन के लिए आज़माएं ये 5 घरेलू नुस्खे       बालों की हर समस्या का इलाज करता है गुड़हल का तेल       नैचुरली काली घनी पलकें चाहती हैं तो इस खास टिप्स को अजमाएं       झुमरी तिलैया की श्रुति ने बढ़ाया झारखंड का मान, ऑल इंडिया ब्यूटी कॉन्टेस्ट में जीता खिताब, श्रुति को मिला मिसेज इंटेलेक्चुअल का अवार्ड        लिवर को भी प्रभावित करता है Covid-19, इस तरह से करें बचाव       बड़े काम की चीज है इसका सिरका, हार्ट अटैक का खतरा कम करने के लिए है मददगार       ज्यादा दिनों तक खांसी के साथ अगर हैं ये सारे लक्षण तो...       क्या आपको ऑफिस और स्कूल खुलने से डर लग रहा है? एक्सपर्ट्स से जानें       गैजेट्स के लगातार इस्तेमाल से बढ़ रही है डिजिटल आई स्ट्रेन की समस्या       यात्रियों के लिए चलाई जाए पैसेंजर-एक्सप्रेस ट्रेनें:शालिनी       पुलिस की घिनौनी करतूत, लड़कियों के उतरवाए कपड़े, फिर किया ये...       आखिर कौन-कौन से लोग नहीं लगवा सकते वैक्सीन, वैक्सीनेशन से पहले जान लें ये बात       अरबपति बना हिमाचल का बेटा, अमेरिका में बनाई खुद की कंपनी