वायरल

उधार लिए रुपयों के लेनदेन को लेकर हुई मारपीट और फायरिंग

हिण्डौन की खन्ना कॉलोनी में उधार दिए 20 हजार रुपये के लेन-देन को लेकर गुरुवार रात को दो पक्षों के बीच झगड़ा हो गया. मारपीट एवं फायरिंग में दो लोग घायल हो गए, जिन्हें हिंडौन के जिला अस्पताल पहुंचाया गया. सूचना पर डीएसपी प्रवेंद्र सिंह एवं हिण्डौन नई मंडी थाना अधिकारी रामकिशन यादव मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

हिंडौन की खन्ना कॉलोनी निवासी रहीस खान ने पुलिस को पेश की प्राथमिकी में बताया कि उसने रिजवान तेली से 20 हजार रुपये उधार लिए थे, जिन्हें लौटाने के लिए उसका भाई सुन्ना और दिलबर खान, रिजवान के घर गए लेकिन रिजवान ने उधार दिए 20 हजार रुपये के बदले एक लाख रुपये मांगे. इसको लेकर झगड़ा हो गया तथा रिजवान तेली एवं उसके साथियों ने मारपीट के बाद फायरिंग कर दी. इसमें उसका भाई सुन्ना और पिता दिलबर गोली के छर्रे लगने से घायल हो गए, जिन्हें हिण्डौन के जिला अस्पताल पहुंचाया.

सूचना पर हिंडौन डीएसपी प्रवेंद्र सिंह एवं हिंडौन नई मंडी थाना अधिकारी रामकिशन यादव मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली. पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में भी लिया है. जिससे पूछताछ जारी है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

साइबर क्राइम के मामले में 2 वर्ष से फरार चल रहे 10 हजार रुपए के इनामी आरोपी मनसार खान को हिण्डौन कोतवाली थाना पुलिस ने अलवर जिले से गिरफ्तार किया है. आरोपी एटीएम कार्ड बदलकर, फेसबुक हैक कर, व्हाट्सएप पर अश्लील वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल एवं व्हाट्सएप पर क्यूआर कोड भेज कर भी लोगों से ऑनलाइन ठगी करता था. पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है.

हिण्डौन कोतवाली थाना प्रभारी हरलाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा के निर्देश पर वांछित अपराधी धरपकड़ हेतु चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत आरोपियों की गिरफ्तारी के हेतु टीम का गठन किया गया. उन्होंने बताया कि साइबर क्राइम के मामले में फरार चल रहे 10 हजार के इनामी अपराधी मनसार खान निवासी टिटपुरी थाना कठूमर जिला अलवर को उसके गांव से ही गिरफ्तार किया है.
उन्होंने बताया कि अंतरराज्यीय ऑनलाइन ठगी की काफी वारदातों एवं वारदात करने वाली गैंग के संबंध में पुलिस गहनता से पूछताछ करने में जुटी है. आरोपी भोले भाले लोगों के एटीएम कार्ड बदलकर तथा रुपए निकालने का झांसा देकर ठगी करता था. इसके अलावा आरोपी फेसबुक हैक करके तथा उसकी फ्रेंड लिस्ट में मौजूद लोगों से झांसा देकर अपने खाते में रुपए डलवाता था.

Related Articles

Back to top button