वेन डीजल के हमशक्ल पर चढ़ा टोक्यो ओलिंपिक का बुखार

वेन डीजल के हमशक्ल पर चढ़ा टोक्यो ओलिंपिक का बुखार

टोक्यो ओलिंपिक का आगाज हो चुका है। इससे पहले कोरोना महामारी के चलते टोक्यो ओलंपिक को साल 2020 में रद्द कर दिया गया था। वर्तमान समय में जापान पदक तालिका में शीर्ष पर है। वहीं, भारत की तरफ से मीराबाई चानू ने रजत पदक जीतकर देश को गौरवान्वित किया है। सोशल मीडिया पर भी टोक्यो ओलिंपिक का बुखार धीरे-धीरे चढ़ने लगा है। इस क्रम में सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे।


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किसी जिम में एक व्यक्ति अजीबोगरीब स्टाइल में एक्सरसाइज कर रहा है। व्यक्ति की शक्ल बिल्कुल वेन डीजल की तरह है। लोग व्यक्ति को वेन डीजल की हमशक्ल बता रहे हैं। इसमें व्यक्ति लाल रंग का टी-शर्ट, हॉफ पेंट और स्पोर्ट सूज पहन रखा है। साथ ही वेन डीजल की तरह दिखने के लिए व्यक्ति ने अपने बाल भी हटा लिए हैं। इसके लिए व्यक्ति हूबहू वेन डीजल की तरह दिख रहा है। जिम में कई लोग वर्कआउट कर रहे हैं। उस समय व्यक्ति पुश अप करने लगता है।


इस दौरान व्यक्ति बैक फ्लिप के अंदाज में हवा में ऊपर उठ जाता है। इस मुद्रा में कुछ पल रुकता है। यह देख जिम के बाकी लोग आश्चर्य प्रकट करते हैं। वहीं, व्यक्ति दूसरी बार भी पुश अप कर हवा में उछलता है और कुछ सेकेंड रूककर पुनः पहली अवस्था में आ जाता है। वीडियो देख प्रतीत होता है कि इस तरह की एक्सरसाइज करने के लिए व्यक्ति ने कड़ी मेहनत की है। इस वीडियो को UncleRandom नामक शख्स ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 1 हजार बार देखा गया है। कई लोगो ने कंमेट कर व्यक्ति की तारीफ की है।


यहां है ये अनोखी प्रथा, मर्दो से मार खाकर महिलाओं का हो जाता हैं बुरा हाल

यहां है ये अनोखी प्रथा, मर्दो से मार खाकर महिलाओं का हो जाता हैं बुरा हाल

इस दुनिया में आज भी बहुत सी अजीबोगरीब परंपरा चलती आ रही है। आज हम आपको एक ऐसी ही परंपरा के बारे में बताने जा रहे हैं जो आदिवासियों और पिछड़ी जातियों में आज भी निभाई जाती हैं। ये हैं इथोपिया की ऐसी जनजाति जहन महिलाएं अपने पति से पिटने में गर्व महसूस करती हैं। और इन्ही की कुछ तस्वीरें कैमरे में कैद की एक फ्रेंच फोटोग्राफर ‘एरिक लैफोर्ग’ ने।

मार खाती है महिलाएं:

ये जनजाति है हैमर नाम की जाति। इनकी मानें तो ये कहते हैं कि ये जाति बहुत ही अलग है। इनके बारे में बता दे कि इस जाति के लोग कैटल जंपिंग सेरेमनी मनाते हैं ये उनका एक खास तरह का समारोह होता है। इस में 15 गायों को एक साथ खड़ा कर दिया जाता है और एक युवक उसे कूदते हुए पार करना होता है अगर कोई लड़का ऐसा नही कर पाया तो उसकी शादी नहीं की जाती है।

महिलाएं मिलकर उसे पीटती भी हैं। इसके बाद उस लड़के के घर की सभी औरतों को पीटा जाता है। महिलाओं को मारने के लिए पुरुषों का एक संगठन होता है जिसे ‘माजा’ कहते हैं। और इसे महिलाएं बहुत ही मज़े के साथ करती हैं।