युवक ने इस वजह से आधी रात को श्मशान घाट में मनाया जन्मदिन

युवक ने इस वजह से आधी रात को श्मशान घाट में मनाया जन्मदिन

ठाणे: आप सभी ने अक्सर कई लोगों को अपना जन्मदिन मनाते हुए देखा होगा. सभी लोग भिन्न-भिन्न अंदाज में अपना जन्मदिन मनाते हैं. हालाँकि हाल ही में कुछ ऐसा हुआ है जिसे जानने के बाद आपको आश्चर्य होगी. जी दरअसल इस मुद्दे में एक पुरुष ने श्मशान घाट पर केक काटकर अपना जन्मदिन मनाया है. जी हाँ, महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कल्याण शहर के एक निवासी ने समाज में व्याप्त अंधविश्वासों और सुपरस्टिशन्स के विरूद्ध संदेश देने के लिए अपना जन्मदिन श्मशान घाट में मनाया. सामने आने वाली एक रिपोर्ट के अनुसार श्मशान घाट में अपना जन्मदिन मनाने वाले शख्स का नाम है गौतम रतन मोरे. जी हाँ, गौतम रतन मोरे ने 19 नवंबर को अपना 54वां जन्मदिन मनाया.

वहीं अपने जन्मदिन पर उन्होंने शनिवार की रात मोहनी श्मशान घाट में बर्थडे पार्टी का आयोजन किया, जहां आए अतिथियों को केक के अतिरिक्त बिरयानी भी परोसी गई. आपको बता दें कि श्मशान घाट में अपना जन्मदिन मनाने वाले गौतम ने मीडिया से वार्ता में बोला कि, ‘उनके जन्मदिन कार्यक्रम में 40 स्त्रियों और बच्चों सहित 100 से अधिक अतिथि शामिल हुए थे. इन सभी ने श्मशान घाट पहुंचकर उनके बर्थडे पार्टी को सेलिब्रिट किया. केक काटने के साथ जन्मदिन के उत्सव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

इसी के साथ गौतम मोरे ने बोला कि उन्हें मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता सिंधुताई सपकाल और मशहूर तर्कवादी स्वर्गीय नरेंद्र दाभोलकर से इस आयोजन की प्रेरणा मिली, जिन्होंने अंधविश्वास, काला जादू और सुपरस्टिशन के विरूद्ध अभियान चलाया. इसी के साथ इस आयोजन को लेकर उन्होंने आगे बोला कि वह लोगों को यह संदेश देना चाहते हैं कि श्मशान घाटों और ऐसी अन्य जगहों पर भूत उपस्थित नहीं होते हैं.