बकरी के इस बच्चे की पूरे उत्तरप्रदेश में हो रही है चर्चा, माथे पर है आंख

बकरी के इस बच्चे की पूरे उत्तरप्रदेश में हो रही है चर्चा, माथे पर है आंख

वैसे तो आपने कई तरह की बकरियां देखी होंगी, कोई बकरी ज्यादा दूध देने के लिए जाना जाती हैं तो कोई अपनी महंगी कीमत के लिए, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बकरी के मेमने के बारे में बता रहे हैं जिसे पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे और इस बकरी को एक बार देखने की जरूर सोचेंगें। यह मेमना पूरे बिजनौर जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि प्रकृति ने इस बकरी के मेमने साथ बहुत ही बड़ा खिलवाड़ किया है।

दरअसल बकरी का यह मेमना अपनी आंख के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है। उसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आर रहे हैं। दरअसल इस बकरी के मेमने की एक ही आंख है, वो भी उसके माथे पर है। माथे पर आंख के कारण यह अजूबा बकरी का मेमना अपने इलाके में काफी प्रसिद्ध हो गया है। कोई उसके साथ सेल्फ ले रहा है तो कोई उसका वीडियो बना रहा है। हमेशा उसे देखने के लिए भीड़ लगी रहती है।

इस मेमने का जन्म उत्तरप्रदेश के बिजनौर जिले के नूरपुर थाना क्षेत्र के गांव मोराहट में हुआ है। इसके मसिया सिंह वाल्मीकि हैं। मसिया का कहना है कि उनकी बकरी ने दो बच्चे दिए हैं। एक मेमना तो सामान्य है, लेकिन दूसरे मेमने के माथे पर सिर्फ एक आंख है और उसकी जीभ मुंह से हमेशा बाहर निकली ही रहती है। ऐसे में उसे देखकर सभी लोग हैरान हैं। उसे देखने के लिए दूर-दराज के लोग आ रहे हैं। इस नजारे को देखकर सभी लोगों का कहना है कि बकरी का बच्चा भगवान का रूप धारण कर जन्म लिया है।


वेलेंटाइन डे पर फ्रांस के रोमन और गुजरात की धरती ने रचाई शादी, मार्कंडेय महादेव का लिया आशीर्वाद

वेलेंटाइन डे पर फ्रांस के रोमन और गुजरात की धरती ने रचाई शादी, मार्कंडेय महादेव का लिया आशीर्वाद

वेलेंटाइन डे पर वाराणसी के कैथी स्थित मार्कंडेय महादेव धाम में गुजरात के अमदाबाद की धरती ने फ्रांस के लिली के रहने वाले रोमन के साथ शादी की। रविवार को दोनों सनातन धर्म के अनुसार पुरोहितों द्वारा मंत्रोच्चारण के साथ दांपत्य जीवन में प्रवेश किया। 

धरती ने बताया कि वह गुजरात से पढ़कर वाराणसी नौकरी करने आईं है और अस्सी पर खुद का रेस्टोरेंट चलाती हैं। उसकी मुलाकात रोमन से एक वर्ष पूर्व काशी में हुई थी। रोमन काशी आने पर उनके रेस्टोरेंट में जरूर आते थे। दोनों ने प्रेम संबंध गहरा होने पर अपने रिश्ते को एक नाम देने के लिए ठान लिया। रोमन और धरती ने वेलेंटाइन डे को शादी के लिए चुना।

वेलेंटाइन डे पर दोनों ने मार्कंडेय महादेव मंदिर में आकर विधि-विधान से शादी की। शादी में धरती और रोमन के साथ उनके घर वाले भी शरीक हुए। मुन्ना गिरी और लालू गिरी ने बताया कि दो अलग-अलग रीति-रिवाजों के लोगों की शादी कराना अनोखी बात है।

रोमन ने बताया कि भारतीय परंपरा की शादी एक अटूट बंधन है। इसी वजह से उसने काशी में आकर शादी की। कहा कि बाबा भोलेनाथ की नगरी में किया गया कार्य कभी असफल नहीं होता। शादी के बाद धरती ने कहा कि कारोबार को अब दोनों मिलकर आगे चलाएंगे।


दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम रखा गया नरेंद्र मोदी स्टेडियम       खेल दी 152 रन की पारी और लगाए 5 छक्के 14 चौके, विराट की टीम के ओपनर बल्लेबाज ने मचाया हड़कंप       क्या है India vs England के बीच खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट की टाइमिंग       नेशनल ड्यूटी के लिए IPL को भी छोड़ सकता है ये खिलाड़ी       रॉबिन उथप्पा व विष्णु विनोद के शतक से सचिन बेबी की टीम को मिली जीत       Happy Birthday Divya Bharti: एक्टिंग के लिए इस एक्ट्रेस ने 16 साल की उम्र में छोड़ दी थी पढ़ाई       Shilpa Shetty In Maldives: इस एक्ट्रेस ने पति संग मालदीव्स में की Pawri       OMG! Aamir Khan के भांजे इमरान ने कजिन जाएन मेरी की कराई शादी       टीज़र देख क्या बोले अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा और करण जौहर       जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी के बीच कांटे की टक्कर       क्या आपको भी सपने में दिखती हैं ये चीजें तो...       मंगलवार के दिन हनुमानजी को इस उपाय से करें प्रसन्न       रवि योग में जया एकादशी आज, जानें मुहूर्त, राहुकाल एवं दिशाशूल       आज है प्रदोष व्रत, जानें किस मुहूर्त में करें पूजा और इसका धार्मिक मान्यता       महानंदा नवमी आज, पढ़ें 21 फरवरी 2021 का पंचांग, जानें       मैं दूसरों को हंसाता हूं, स्वयं दुखी रहता हूं, फैन्स ने भेजा अभिनेता को प्यार : धर्मेंद्र       अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या संग कजिन की विवाह में शामिल हुईं ऐश्वर्या राय बच्चन       सोनू सूद खोलने जा रहे हैं नींबू पानी की दुकान       डिलीवरी के बाद करीना कपूर ने किया पहला इंस्टाग्राम पोस्ट       अभिनव शुक्ला ने अब जाकर किया खुलासा, क्यों हुई थी रुबीना दिलैक से तलाक की बात?