दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर स्थित मस्जिद हटाने की उठी मांग? पड़ताल में सामने आया सच

दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर स्थित मस्जिद हटाने की उठी मांग? पड़ताल में सामने आया सच

क्या हो रहा है वायरल: सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है। फोटो में रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर एक मस्जिद दिखाई दे रही है। दावा किया जा रहा है कि ये फोटो दिल्ली रेलवे स्टेशन की है।

कैप्शन में लिखा है, 'ये मस्जिद पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर है। किसी में हिम्मत है, इसको कब तुड़वा रहे हो या सिर्फ हनुमान मंदिर ही रास्ते का रोड़ा था तुम्हारे अरविंद केजरीवाल।'

और सच क्या है?

  • इस फोटो की सच्चाई जानने के लिए हमने इस फोटो को गूगल पर रिवर्स सर्च किया। सर्च रिजल्ट में हमें ये फोटो हिन्दू 4 यू नाम के एक ब्लॉग पर मिली।
  • ब्लॉग के मुताबिक, ये फोटो प्रयागराज (इलाहाबाद) रेलवे स्टेशन की है। ब्लॉग पर इस फोटो को 23, फरवरी] 2013 को शेयर किया था।
  • फोटो से जुड़े की-वर्ड्स सर्च करने पर हमें इस फोटो के दूसरे ऐंगल की फोटो गेटी इमेज की वेबसाइट पर मिली।
  • पड़ताल से साफ है कि ये फोटो दिल्ली रेलवे स्टेशन की नहीं बल्कि प्रयागराज स्टेशन के प्लेटफॉर्म की है। सोशल मीडिया पर किया जा रहा दावा गलत है।

OMG! ब्लैक ड्रेस की वजह से अचानक सुर्खियों में आई महिला, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान!

OMG! ब्लैक ड्रेस की वजह से अचानक सुर्खियों में आई महिला, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान!

दुनिया के हर किसी शख्स के अपने अलग-अलग शौक होते हैं। किसी को अच्छा खाना पसंद है तो किसी को नए-नए कपड़े पहनना। इन दिनों एक महिला अपनी ड्रेस की वजह से अचानक सुर्खियों में आ गई। दरअसल सारा नाम की महिला ने सौ दिन तक एक ही ड्रेस पहने रखी। चौंकिए मत, ऐसा नहीं है कि महिला के पास और कपड़े नहीं थे। दरअसल इसके पीछे का पूरा माजरा कुछ और ही है।

महिला ने एक प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हुए ये अनोखा काम किया। सारा ने ऊन से बनी एक ब्लैक ड्रेस 100 दिनों तक लगातार पहनी थी। सारा ने पिछले साल 16 सितंबर को 100 दिन तक एक ही ड्रेस को पहनने वाली चुनौती में भाग लिया था। ब्लैक ड्रेस को पहनते हुए हाल ही में उनका 100 वां दिन 26 दिसंबर को पूरा हुआ था। इस प्रतियोगिता के पीछे का मकसद ये था कि लोग कम सुविधाओं में रहने की आदत डाल सके, ताकि हमारी पृथ्वी पर ज्यादा कबाड़ इकठ्ठा न हो।

सारा ने पहले दिन से ही इंस्टाग्राम पर ब्लैक ड्रेस पहने हुए खुद की तस्वीरें साझा करनी शुरू कर दी। इस अनोखी प्रतियोगिता को जीतने वाली सारा ने कहा कि वह नए साल पर नए कपड़े नहीं खरीदेंगी। सोशल मीडिया पर किए गए उनके ये पोस्ट दिखाते हैं कि इस दौरान उन्होंने अपनी एक ही ड्रेस को अलग-अलग लुक देने के लिए नए तरीके आजमाए हैं।

सारा को ऐसा करते देख सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराई। एक इंस्टाग्राम यूजर लिखा, “बधाई हो और कृपया अपनी इसी तरह की फोटो पोस्ट करते रहें! एक लक्ष्य बनाएं, इसे तरह की पोस्ट लिखें, हर दिन इसे पढ़ें और आश्चर्यजनक परिणाम देखें, ”जबकि एक अन्य शख्स ने कहा, “आपने इस चुनौती को पूरा किया है!!! ये सच में अद्भूत काम है।”


UP में डेढ़ लाख लोगों को लगेगा टीका, कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण       विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे पहुंची हाईकोर्ट, कर दी ये बड़ी मांग       मां पर ताना तमंचा, कनपटी पर लगाकर कर खड़ा बेटा       Lucknow में दस्तकारो शिल्पकारों का हुनर हाट शुरू, सीएम योगी करेंगे उद्घाटन       शामली से आई ये बड़ी खबर, दहेज न मिलने पर किया था ऐसा       पत्नी ने मायके से जाने से किया इंकार तो पति ने रेत दिया गला       अखिलेश रामपुर में, आजम खां के परिवार से मिलने पहुंचे       जौनपुर में कोरोना वैक्सीनेशन, आज 1655 लोगों को लगा टीका       UP में अब हर गुरुवार और शुक्रवार को होगा टीकाकरण       तांडव’ वेब सीरीज पर क्या है सीएम योगी की असली मंशा!       26 जनवरी को राजपथ पर दिखेंगे भगवान राम, गणतंत्र दिवस की तैयारियां तेज       अभी अभी: ममता बनर्जी को लगा तगड़ा झटका!       कांग्रेस का नया अध्यक्ष, मई में होगा बड़ा ऐलान!       यूक्रेन में दर्दनाक हादसा, अस्पताल में भयानक आग से 15 की मौत       राष्ट्रपति बाइडेन ने लिया ये बड़ा फैसला, अमेरिका जाने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें       पैसा नहीं देंगे भले ही सर्च इंजन ब्लॉक करना पड़े : गूगल       परमाणु हथियार प्रतिबंध, इसलिए लिया गया ये बड़ा फैसला!       व्हाइट हाउस का बड़ा बयान, भारत-अमेरिका के संबंध और होंगे मजबूत       इस देश में कोरोना से मचा हाहाकार, मौत के मामले में टूटा रिकार्ड       बिडेन ने आरएसएस से सम्बन्ध रखने वालों से बनायी दूरी