जनसभा को संबोधित करते वक्त बिगड़ी सीएम रूपाणी की तबीयत, मंच पर गिरे गुजराती मुख्यमंत्री

जनसभा को संबोधित करते वक्त बिगड़ी सीएम रूपाणी की तबीयत, मंच पर गिरे गुजराती मुख्यमंत्री

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी रविवार को वड़ोदरा के निजामपुरा इलाके में आगामी निकाय चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करते समय मंच पर बेहोश हो गए जिसके बाद उन्हें अहमदाबाद ले जाया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया।

भाजपा नेताओं ने यह जानकारी दी। रूपाणी (64) को मंच पर प्राथमिक उपचार दिया गया। बाद में वह खुद ही मंच की सीढ़ियों से उतरते दिखे। इसके बाद मुख्यमंत्री को हेलीकॉप्टर में वड़ोदरा से अहमदाबाद ले जाया गया और यू एन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक वक्तव्य के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फोन पर रूपाणी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। वक्तव्य के अनुसार, पीएम मोदी ने रूपाणी से नियमित जांच कराने और आराम करने को कहा।

वड़ोदरा नगर भाजपा अध्यक्ष डॉ विजय शाह ने कहा कि रूपाणी मंच पर बेहोश हो गए और मैंने उन्हें प्राथमिक उपचार दिया। वह ठीक थे और मंच से कार तक चलकर गए। 

गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने बताया कि सीएम को चक्कर थकावट के कारण आया होगा। साथ ही कहा कि उन्होंने सीएम से बातचीत की है और उनके अनुसार सीएम ठीक हैं। चिंता की कोई बात नहीं है।

इसके बाद ही सीएम विजय रूपानी का बयान आया। जिसमें उन्होंने कहा कि उनको चक्कर शायद थकावट के कारण आया होगा। क्योंकि वह लगातार यात्रा कर रहे हैं। अब सीएम पूरी तरह से सामान्य महसूस कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने अपील की कि कोई चिंता न करे और सबको धन्यवाद दिया।

गुजरात में लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएंगे : रूपाणी
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य में लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून जल्द लाएगी। वड़ोदरा में आगामी निकाय चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करते समय उन्होंने यह घोषणा की।

उन्होंने कहा कि हम लव जिहाद के खिलाफ विधानसभा में कानून लाने जा रहे हैं। आने वाले दिनों में भाजपा सरकार लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून लाएगी। उल्लेखनीय है कि भाजपा शासित उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में ऐसा कानून लाया जा चुका है।


OMG! सबसे महंगा फूड, कीमत जान उड़ जाएगें होश

OMG! सबसे महंगा फूड, कीमत जान उड़ जाएगें होश

नई दिल्ली : लोग अपनी डाइट को बेहतर करने के लिए अपनी डाइट में कई चीजों का इस्तेमाल करते हैं। वहीं एक कैवियार फूड है जिसका इस्तेमाल लोग अपनी डाइट में रोजाना भी करते हैं। इस डिश को लेकर कहा जाता है कि यह कैवियार फूड अमीरों के लिए बनी हुई है क्योंकि इस कैवियार की कीमत 8000 से 18000 तक मानी जाती है। आपको बता दें कि इस डिश को एक रशिया के फिशरमैन ने निजात किया था। जानते हैं कैवियार से जुड़ी सारी जानकारी को।

क्या होता है कैवियार
कैवियार एक ऐसा फूड है जो मछलियों के अंडे के रूप में पाया जाता है। इस फूड को अनफर्टिलाइज्ड सॉल्ट ऐग भी कहा जाता है। यह मछलियों के एक प्रजातियों से प्राप्त होता है। यह कैवियार चार कलर में देखने को मिलते हैं। मुख्य रूप से इस कैवियार को ग्रे, ऑरेंज, ब्लैक, ऑलिव ग्रीन कलर में देखने को मिलते हैं। कैवियार फूड एक स्टर्जियन प्रजातीय की मछली से प्राप्त होता है। इस स्टर्जियन मछली की उम्र 100 साल से भी अधिक मानी जाती है।

इस कैवियार की बाजार में कीमत
कैवियार के इस फूड की कीमत बाजार में अलग अलग मात्रा पर निर्भर करती है। आपको बता दें कि इस कैवियार की 30 ग्राम की कीमत मार्केट में 8000 रुपये / – से लेकर 18000 रुपये /- तक देखने को मिलती है। इसलिए इस कैवियार को अमीरों की डिश कहा जाता है। इस कैवियार फूड को लोग अपनी रोजमर्रा की डाइट में भी इस्तेमाल करते हैं। इसे लोग अलग – अलग तरीके से खाते हैं।

इस कैवियार में विटामिन की पाई जाती है भरपूर मात्रा
कैवियार फूड को खाने के लिए काफी ध्यान देना पड़ता है कि इस फूड को रूम टेम्प्रेचर के हिसाब से नहीं रख सकते हैं। आपको बता दें कि लोग इसे परोसते वक्त बर्फ के बाउल का इस्तेमाल तक करते हैं। इस कैवियार को ओमेगा-3 फैटी एसिड के रूप में भी इस्तेमाल करते हैं। इससे शरीर में खून के थक्के नहीं जमते हैं और ब्रेन से संबंधित हेल्थ के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है। कैवियार में विटामिन से जुड़े काफी तत्व पाए जाते हैं। इस कैवियार में विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन ई की भरपूर मात्रा पाई जाती है।


दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम रखा गया नरेंद्र मोदी स्टेडियम       खेल दी 152 रन की पारी और लगाए 5 छक्के 14 चौके, विराट की टीम के ओपनर बल्लेबाज ने मचाया हड़कंप       क्या है India vs England के बीच खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट की टाइमिंग       नेशनल ड्यूटी के लिए IPL को भी छोड़ सकता है ये खिलाड़ी       रॉबिन उथप्पा व विष्णु विनोद के शतक से सचिन बेबी की टीम को मिली जीत       Happy Birthday Divya Bharti: एक्टिंग के लिए इस एक्ट्रेस ने 16 साल की उम्र में छोड़ दी थी पढ़ाई       Shilpa Shetty In Maldives: इस एक्ट्रेस ने पति संग मालदीव्स में की Pawri       OMG! Aamir Khan के भांजे इमरान ने कजिन जाएन मेरी की कराई शादी       टीज़र देख क्या बोले अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा और करण जौहर       जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी के बीच कांटे की टक्कर       क्या आपको भी सपने में दिखती हैं ये चीजें तो...       मंगलवार के दिन हनुमानजी को इस उपाय से करें प्रसन्न       रवि योग में जया एकादशी आज, जानें मुहूर्त, राहुकाल एवं दिशाशूल       आज है प्रदोष व्रत, जानें किस मुहूर्त में करें पूजा और इसका धार्मिक मान्यता       महानंदा नवमी आज, पढ़ें 21 फरवरी 2021 का पंचांग, जानें       मैं दूसरों को हंसाता हूं, स्वयं दुखी रहता हूं, फैन्स ने भेजा अभिनेता को प्यार : धर्मेंद्र       अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या संग कजिन की विवाह में शामिल हुईं ऐश्वर्या राय बच्चन       सोनू सूद खोलने जा रहे हैं नींबू पानी की दुकान       डिलीवरी के बाद करीना कपूर ने किया पहला इंस्टाग्राम पोस्ट       अभिनव शुक्ला ने अब जाकर किया खुलासा, क्यों हुई थी रुबीना दिलैक से तलाक की बात?