कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल- लड़कियां 15 साल की उम्र में प्रजनन योग्य तो फिर शादी की उम्र 21 क्यों?

कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल- लड़कियां 15 साल की उम्र में प्रजनन योग्य तो फिर शादी की उम्र 21 क्यों?
मध्यप्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने बुधवार को लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर एक विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि जब लड़कियां 15 साल की उम्र में ही प्रजनन के लायक हो जाती हैं और 18 साल में परिपक्व हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल क्यों हो?


उन्होंने कहा, 'जब डॉक्टर बोलते हैं कि लड़कियां 15 साल में प्रजनन के लायक हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है? शिवराज क्या बड़ा डॉक्टर हो गया है? बता दें कि नारी सम्मान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि लड़कियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 साल की जानी चाहिए। इस मुद्दे पर विचार करने की जरूरत है।

बता दें कि इससे पहले भी सज्जन सिंह वर्मा ने इमरती देवी को लेकर एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर इमरती देवी पर बयान की वजह से कांग्रेस को नुकसान हुआ तो वे खुद भी चुनाव कैसे हार गई? उन्होंने आगे कहा कि इमरती देवी जलेबी बन गई।

बता दें कि मतदान से पहले चुनावी रैली में कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी इमरती देवी को आइटम बोल दिया था। इसपर काफी विवाद भी हुआ था और मामला चुनाव आयोग से होते हुए सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया था।

चिड़ियाघर में ‘शेर’ बनकर घूम रहा था, असली शेरों ने देखा तो दिया ऐसा रिएक्शन

चिड़ियाघर में ‘शेर’ बनकर घूम रहा था, असली शेरों ने देखा तो दिया ऐसा रिएक्शन

Samsung Galaxy S21 सीरीज के शानदार फोन लॉन्च       सिंह और धनु का भाग्य देगा साथ, राशिफल से जानें बाकी का हाल       लैंडलाइन से मोबाइल पर कॉल करने के लिए लगाना होगा ‘0’, आज से बदल गया नियम       Apple के प्रोडक्टस पर कैशबैक ऑफर, जानिए       रिलायंस जियो ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका!       केवल 25 में पाए लाखों का मुनाफा, यहां देखें पूरी जानकारी       सोने-चांदी के दाम में क्यों आ रहे उतार-चढ़ाव, ऐसे करें निवेश       यूपी: किन-किन जिलों में कल टीका लगेगा, कब पहुंचना होगा       खतरे में दुनिया, खत्म हो रहा जिंदगी जीने का सहारा       1.9 ट्रिलियन डॉलर के रिलीफ पैकज का ऐलान, जो बाइडन का अमेरिकियों को तोहफा       बांग्लादेश को आया गुस्सा! अमेरिका के बयान पर भड़का       कोरोना से दुनिया में तबाही, चमगादड़ों की मिली नई प्रजाति       भूकंप से बिछी लाशें, जोरदार झटकों से गिरी 60 से ज्यादा इमारतें       ट्रंप का चीन को बड़ा झटका! ब्लैकलिस्ट हुईं ये मशहूर कंपनियां       कैद हुई WHO टीम, अब तो चीन ने तोड़ दी सारी हदें       अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर       नसों में उगा मशरूम, युवक की इस हरकत ने पहुंचाया अस्पताल       अमेरिकी कबूतर को सजा: तय किया 13 किमी का सफर, जाने       राष्ट्रपति जो बाइडेन खाते में भेजेंगे इतने रुपए, अमेरिका का हर आदमी होगा लखपति       अमेरिका में बिडेन का बड़ा ऐलान, सबको मिलेंगे 1-1 लाख रुपये