मध्य प्रदेश की विधवा को हरिद्वार बुलाकर दुष्कर्म

मध्य प्रदेश की विधवा को हरिद्वार बुलाकर दुष्कर्म

फेसबुक पर दोस्ती के बाद मध्य प्रदेश की एक विधवा को हरिद्वार बुलाकर दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने देवबंद सहारनपुर निवासी आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, नरसिंहगढ़ मध्य प्रदेश निवासी महिला ने शिकायत देकर बताया कि वर्ष 2020 में फेसुबक पर उसकी दोस्ती सहारनपुर के देवबंद कस्बा निवासी संदीप गिरि से हुई थी। आरोपित ने खुद को अविवाहित बताते हुए पहले फेसबुक मैसेंजर पर और उसके बाद मोबाइल काल पर बात शुरू की।

महिला ने बताया कि पति की मौत हो चुकी है और संदीप ने खुद को अविवाहित बताया, इसलिए शादी के वादे पर उसने यकीन कर लिया। आरोप है कि संदीप ने 25 नवंबर को उसे बहला-फुसलाकर हरिद्वार बुलाया। संदीप उसे हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर मिला और एक होटल में ले गया। आरोप है कि होटल में उसने दुष्कर्म किया और 26 नवंबर को उसे हरकी पैड़ी पर छोड़कर चला गया। इसके बाद वह आरोपित के घर पहुंची तो पता चला कि वह शादीशुदा है। चूंकि दुष्कर्म हरिद्वार हुआ, इसलिए उसने हरिद्वार पहुंचकर शहर कोतवाली में तहरीर दी। शहर कोतवाल राकेंद्र कठैत ने बताया कि आरोपित संदीप निवासी देवबंद, सहारनपुर उत्तर प्रदेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अवैध शराब के साथ युवक गिरफ्तार

भगवानपुर: पुलिस ने अवैध शराब ले जा रहे एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से पुलिस ने 36 देशी शराब के पव्वे बरामद कियेे है। आरोपित को आरोग्यम मेडिकल कॉलेज के पास से पकड़ा है। आरोपित का नाम अंकुश कुमार निवासी किशनपुर थाना भगवानपुर है। आरोपित पर मुकदमा दर्ज किया है।


उत्तराखंड में कोरोना! 24 घंटे में सामने आए 2904 नए मामले, कोविड में अनाथ हुए बच्चों को मिलेगी आपदा राहत राशि

उत्तराखंड में कोरोना! 24 घंटे में सामने आए 2904 नए मामले, कोविड में अनाथ हुए बच्चों को मिलेगी आपदा राहत राशि

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2904 नए मामले सामने आए हैं, जबकि चार कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। दूसरी ओर, बुधवार को 1241 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली।



स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में सामने आए 2904 नए मामलों में अल्मोड़ा में 19, बागेश्वर में 127, चमोली में 06, चंपावत में 30, देहरादून में 1016, हरिद्वार में 337, नैनीताल में 397, पौड़ी में 89, पिथौरागढ़ में 127, रुद्रप्रयाग में 252, टिहरी में 85, ऊधमसिंह नगर में 384 और उत्तरकाशी में 35 मामले शामिल हैं। प्रदेश में अब 32880 एक्टिव कोरोना केस हैं, जिनमें सर्वाधिक 14387 केस देहरादून जिले के हैं।

कोविड में अनाथ हुए बच्चों को मिलेगी आपदा राहत राशि

प्रदेश के कोविड में अनाथ हुए बच्चों को आपदा राहत राशि मिलेगी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हलावा देते हुए मुख्य सचिव डॉ.एसएस संधू ने समस्त जिलाधिकारियों को इस संबंध में आदेश जारी किया है। कहा गया है कि 31 जनवरी तक इस तरह के बच्चों को राहत राशि उपलब्ध कराते हुए इससे शासन को अवगत कराएं।

मुख्य सचिव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने बाल स्वराज पोर्टल पर अपलोड ऐसे बच्चे जिनके दोनों अभिभावक या एकमात्र जीवित अभिभावक की कोविड 2019 से मौत हो गई है, उन्हें आपदा राहत राशि दी जाए। बाल स्वराज पोर्टल पर 25 जनवरी 2022 तक उत्तराखंड के इस तरह के 162 बच्चे पंजीकृत हैं।

जिला कार्यक्रम अधिकारी, बाल विकास परियोजना अधिकारी व आईसीडीएस सुपरवाइजर की टीम बनाकर ऐसे बच्चों का सर्वेक्षण किया जाए। यह देखा जाए कि इन बच्चों को आपदा राहत राशि मिली या नहीं मिली। यदि इन बच्चों को यह राशि नहीं मिली तो उन्हें राशि उपलब्ध कराई जाए। जबकि एक फरवरी तक इस संबंध में रिपोर्ट सचिव आपदा प्रबंधन को उपलब्ध कराई जाए।