ऊधमसिंहनगर जिला पंचायत बोर्ड बैठक, जिला पंचायत सदस्यों ने मांगा सात हजार मानदेय

ऊधमसिंहनगर जिला पंचायत बोर्ड बैठक, जिला पंचायत सदस्यों ने मांगा सात हजार मानदेय

जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में जिला पंचायत सदस्यों का मानदेय पांच हजार से सात हजार रुपए करने की मांग सदस्यों ने रखी। उन्‍होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि मानदेय न मिला तो बैठकों का बहिष्कार करेंगे। इस पर पंचायती राज मंत्री के प्रतिनिधि सुरेश गंगवार ने मांग को लेकर आगे की कार्रवाई कराए जाने का आश्वासन दिया।

बैठक की कार्रवाई शुरू होने से पहले जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू गंगवार की अनुमति के बाद प्रभारी अधिकारी कमलेश बिष्ट ने 13 सूत्री प्रस्तावों का एजेंडा रखा। जिसमे शुरुआत होते ही सदस्य उत्तम आचार्य ने मानदेय की मांग अब तक पूरी न होने का मामला उठाया। बैठक में ग्रामीण क्षेत्र में पड़ी जिला पंचायत की जमीन जिला पंचायत के नाम कराए जाने का प्रस्ताव दिया, गया जो पास हो गया। ग्रामीण क्षेत्रों में जमीन की खरीद फरोख्त में रजिस्ट्री में दो फीसद विकास शुल्क दिए जाने का प्रस्ताव रखा गया जो ध्वनिमत से पास हो गया।

आय बढ़ाने के लिए लदान ढुलान शुल्क की वसूली के लिए सिडकुल क्षेत्र में भी शुल्क लिए जाने का प्रस्ताव रखा गया। साथ ही लदान-ढुलान शुल्क में हर साल एक से डेढ़ करोड़ रुपए की आय हो रही थी। अप्रैल में निविदा न हो पाने से हो रहे नुकसान पर चर्चा की गई। प्रभारी अधिकारी कमलेश बिष्ट ने बताया कि पूर्व में जिन निविदाओं को निकाला गया वो पूरी न हो सकीं। पंचायतराज मंत्री के प्रतिनिधि सुरेश गंगवार ने कहा कि एक माह के अंदर निविदा निकालें। यह जिम्मेदारी अधिकारियों की है। उनका कहना था कि जिला पंचायत राजस्व का नुकसान नहीं उठाएगा।

सदन में कर्मचारी जयप्रकाश को कार्य में न आने पर उनके निलंबन की मांग रखी गई। सदन में सर्वसम्मति से कर्मचारी को एक और मौका देने का प्रस्ताव रखा गया। जो सभी ने पास कर दिया। जिला पंचायत में नियमित तौर पर अपर मुख्य अधिकारी की तैनाती करने की मांग रखी गयी। सदन के माध्यम से इंजीनियर बीसी छिमवाल को अपर मुख्य अधिकारी के तौर पर नियुक्ति देने की मांग रखी गईं। सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कर शासन को भेजने पर सहमति जताई।

इसके साथ ही देहरादून, हल्द्वानी में राज्य संपत्ति विभाग की तरह ही रुद्रपुर में एक गेस्ट हाउस निर्माण का प्रस्ताव रखा गया जो पास हो गया। पंचायतीराज मंत्री के प्रतिनिधि सुरेश गंगवार ने प्रस्ताव रखा कि पांच एकड़ सितारगंज के तुर्का तिशोर में पड़ी जिला पंचायत की जमीन लो लीज पर देने का प्रस्ताव रखा गया। बैठक में प्रमुख रूप से जिला पंचायत सदस्य सुमन सिंह, कमला देवी, दीपा देवी, अरविंद कुमार, अमिता विश्वास, मीना रानी, सतीश कुमार, हरदेव सिंह आदि मौजूद थे।


मध्य प्रदेश की विधवा को हरिद्वार बुलाकर दुष्कर्म

मध्य प्रदेश की विधवा को हरिद्वार बुलाकर दुष्कर्म

फेसबुक पर दोस्ती के बाद मध्य प्रदेश की एक विधवा को हरिद्वार बुलाकर दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने देवबंद सहारनपुर निवासी आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, नरसिंहगढ़ मध्य प्रदेश निवासी महिला ने शिकायत देकर बताया कि वर्ष 2020 में फेसुबक पर उसकी दोस्ती सहारनपुर के देवबंद कस्बा निवासी संदीप गिरि से हुई थी। आरोपित ने खुद को अविवाहित बताते हुए पहले फेसबुक मैसेंजर पर और उसके बाद मोबाइल काल पर बात शुरू की।

महिला ने बताया कि पति की मौत हो चुकी है और संदीप ने खुद को अविवाहित बताया, इसलिए शादी के वादे पर उसने यकीन कर लिया। आरोप है कि संदीप ने 25 नवंबर को उसे बहला-फुसलाकर हरिद्वार बुलाया। संदीप उसे हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर मिला और एक होटल में ले गया। आरोप है कि होटल में उसने दुष्कर्म किया और 26 नवंबर को उसे हरकी पैड़ी पर छोड़कर चला गया। इसके बाद वह आरोपित के घर पहुंची तो पता चला कि वह शादीशुदा है। चूंकि दुष्कर्म हरिद्वार हुआ, इसलिए उसने हरिद्वार पहुंचकर शहर कोतवाली में तहरीर दी। शहर कोतवाल राकेंद्र कठैत ने बताया कि आरोपित संदीप निवासी देवबंद, सहारनपुर उत्तर प्रदेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अवैध शराब के साथ युवक गिरफ्तार

भगवानपुर: पुलिस ने अवैध शराब ले जा रहे एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से पुलिस ने 36 देशी शराब के पव्वे बरामद कियेे है। आरोपित को आरोग्यम मेडिकल कॉलेज के पास से पकड़ा है। आरोपित का नाम अंकुश कुमार निवासी किशनपुर थाना भगवानपुर है। आरोपित पर मुकदमा दर्ज किया है।