उत्तराखण्ड

हरिद्वार के इकबालपुर में योगा एक्सप्रेस के कोच में लगी आग

गुजरात के अहमदाबाद से उत्तराखंड के ऋषिकेश आ रही योगा एक्सप्रेस रेलगाड़ी के एक कोच में आग लग जाने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी हालांकि घटना में किसी के हताहात होने की सूचना नहीं है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि घटना हरिद्वार जिले के इकबालपुर रेलवे स्टेशन पर रविवार दोपहर हुई.

पुलिस के मुताबिक, योगा एक्सप्रेस जैसे ही रेलवे स्टेशन पर पहुंची तभी उसके एक कोच के निचले हिस्से में अचानक आग लगी हुई दिखाई दी, जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया. पुलिस ने कहा कि आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पंहुची और आग पर काबू पा लिया गया. लक्सर जीआरपी पुलिस स्टेशन के प्रभारी संजय शर्मा ने कहा कि प्रथम दृष्टया रेलगाड़ी के ब्रेक लगने के बाद उसके हीटअप होने से पहियों मे आग लग गयी.

उन्होंने कहा कि आग दिखाई देने के बाद सभी यात्रियों को रेलगाड़ी से नीचे उतार लिया गया. शर्मा ने कहा कि रेलगाड़ी के निचले हिस्से में ही आग लगी थी, जिसे तुरंत ही बुझा दिया गया गया. उन्होंने कहा कि आग लगने से किसी तरह के जान-माल के हानि की कोई समाचार नहीं है. शर्मा ने कहा कि घटना के कारण रेलगाड़ी इकबालपुर रेलवे स्टेशन पर करीब डेढ़ घंटे खड़ी रही. उन्होंने कहा कि आग से हुए हल्की हानि को ठीक करने के बाद उसे ऋषिकेश के लिए रवाना कर दिया गया.

Related Articles

Back to top button