उत्तराखण्ड

बड़ी खबर: तरसेम सिंह हत्याकांड का शार्पशूटर ढेर

Uttarakhand News: उत्तराखंड से मंगलवार सुबह एक बड़ी समाचार सामने आई. जानकारी के अनुसार, उधम नगर सिंह के नानकमत्ता गुरुद्वारे के डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड के एक आरोपी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया है. देर रात उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस के साथ चली एनकाउंटर में उसे मार गिराया गया. वहीं, दूसरा आरोपी वहां से फरार हो गया जिसकी तलाश पुलिस कर रही है.

बिट्टू के विरुद्ध 16 से अधिक मुकदमे दर्ज

एसएसपी हरिद्वार परमिंदर डोभाल ने इस एनकाउंटर को लेकर कहा कि हरिद्वार में कलियर रोड और भगवानपुर के बीच यह एनकाउंटर हुई है. उन्होंने बोला कि एसटीएफ और पुलिस के साथ शार्पशूटर अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू की एनकाउंटर हुई, जिसमें वह मारा गया है. अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू के विरुद्ध 16 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.

 

कारसेवा प्रमुख की हुई थी हत्या

आपको बता दें कि पिछले महीन सिखों के तीर्थ स्थल श्री नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारे के कारसेवा प्रमुख की मर्डर की समाचार आई थी. उन्हें दो अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी थी. उत्तराखंड के उधम सिंह नगर की यह घटना थी जिसमें कारसेवा डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की मर्डर उस समय कर दी गई थी जब वह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे. उनकी मर्डर सुबह करीब 6 बजे की गई थी. पुलिस ने कहा था कि घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

उत्तराखंड पुलिस ने हत्याकांड को चुनौती के रूप में लिया

आज तड़के न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए डीजीपी उत्तराखंड अभिनव कुमार ने कहा था कि 28 मार्च को श्री नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा डेरा कार सेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर मर्डर करने वाले अमरजीत सिंह को उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस ने थाना भगवानपुर क्षेत्र में एनकाउंटर में मार गिराया है. वहीं उसका दूसरा साथी भागने में सफल रहा. एसटीएफ और पुलिस उसकी तलाश कर रही है. उन्होंने बोला कि बाबा की मर्डर को उत्तराखंड पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया था और लगातार एसटीएफ और पुलिस दोनों हत्यारों को ढ़ूंढ़ रही थी. उत्तराखंड में ऐसे जघन्य क्राइम करने पर पुलिस अपराधियों से कठोरता से निपटेगी.

 

Related Articles

Back to top button