उत्तराखण्ड

पीलीभीत में सपा-कांग्रेस पर बरसे उत्तराखंड के सीएम धामी

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बोला कि परिवार को बचाने के लिए यह बेमेल गठबंधन बना है. यह गठबंधन बांटने की राजनीति करता है. इनसे सावधान रहें. जब कश्मीर में 370 धारा पीएम मोदी ने हटाई तो यही विपक्ष कर रहा था कि बिहार उप्र और बंगाल आदि राष्ट्र के राज्यों को इससे क्या फायदा. जबकि हम कहते हैं कश्मीर भी तो राष्ट्र का ही अभिन्न अंग है.

उत्तराखंड के सीएम धामी ने कलीनगर के गभिया सहराई में आयोजित प्रबुद्ध जन सम्मेलन में बोला कि पीएम मोदी के नेतृत्व में पांच सौ वर्ष बाद अयोध्या में राम मंदिर का सपना साकार हुआ है.

मुख्यमंत्री धामी ने त्रेता के बाद राम युग लाने का श्रेय पीएम मोदी को दिया. धामी ने बोला कि बांग्लादेश और पूर्वी पाक से आए हिंदू समुदाय के लोगों को सीएए के जरिये भारतीय नागरिकता मिलेगी. अब तक राष्ट्र को बांटने वाली राजनीति होती आई है पर अब राष्ट्र में तुष्टिकरण नहीं राष्ट्रवाद की राष्ट्रनीति है. हम पूरे राष्ट्र को एक मानकर काम करते हैं.

धारा 370 हटाने पर जब इंडी गठबंधन कहता है कि इससे बिहार उत्तर प्रदेश और बंगाल का कोई मतलब ही नहीं है. तो यहां साफ हो जाता है कि विपक्षी दल बांटने की राजनीति करते हैं. इससे राष्ट्र की अखंडता को खतरे के संकेत हैं. धामी ने बोला कि वो समय बीत गया जब दब्बू और पिछलग्गू वाले हिंदुस्तान का दौर था अब पूरी दुनिया में कोई बड़ा फैसला या घटनाक्रम होता है तो विश्व समुदाय हिंदुस्तान का मुंह देखता है. यह बड़ी बात है. धामी ने बोला कि बंगाली समाज को सुविधा देने के लिए जितनी सोच पीएम मोदी ने क्रियान्वित कर दी आज तक कोई नहीं कर सका.

धामी ने कहे सो निहाल की गूंज के साथ साधे समीकरण

धामी रविवार को पूरनपुर नगर के एक बैंकेट हाल में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. बोले, जब मोदी गवर्नमेंट बनी तो उन्होंने यूपीआई से लेनदेन की बात कही जो आज पूरी तरह सच साबित हुई. आज सब्जी बेचने वाले और ठेला लगाने वाले आदमी भी डिजिटल लेनदेन कर रहे हैं. दुनिया का 50 प्रतिशत डिजिटल लेनदेन हिंदुस्तान में हो रहा है. पिछले 10 साल में 25 करोड़ लोग गरीबों की रेखा से बाहर आए हैं. 2014 से पहले कांग्रेस पार्टी और गठबंधन सरकारों में आए दिन घोटाले सुनने में आते थे. पर अब यह सब बीते दिनो की बात हो गई है. गुंडे माफिया कारावास में हैं या फिर प्रदेश छोड़ गए. कोविड-19 की दवा भी हम पहले लाए. मुख्यमंत्री धामी ने मिनी पंजाब में सिखों की कुर्बानियों को याद बीजेपी अहम निर्णयों से सिख संगत को जोड़ा.

जब हार पहनाते ही टूटा शीशा…

पूरनपुर की सभा में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के मंच पर आते हैं जैसे ही उन्हें फूलों का हार पहनाया गया तभी पीछे से टेबल पर रखा शीशा तेज आवाज के साथ टूट गया. इससे हड़कंप मच गया. जब लोगों ने देखा कि शीशा टूटा तो राहत व्यक्त की.

मां शारदा को नमन, पूरनपुर से जुड़ाव का जिक्र

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूरनपुर क्षेत्र से अपना जुड़ाव बताया.  बोले कि यहां से गुजरने वाली मां शारदा नदी उनके घर के सामने से होकर निकलती है. इस तरह यहां के लोगों से जल जीवन के रूप में नाता है.

Related Articles

Back to top button