महराजगंज जिले में प्रेम प्रपंच के दो मुद्दे की जाने पूरी कहानी

महराजगंज जिले में प्रेम प्रपंच के दो मुद्दे की जाने पूरी कहानी

महराजगंज जिले में प्रेम प्रपंच के दो मुद्दे में प्रेमी पर प्रेमिका भारी पड़ी हैं. पहले मुद्दे में तो प्रेमी सलाखों के पीछे चला गया. लेकिन दूसरे मुद्दे में अभी झोल है. दोनों तरफ से बात बनाने के लिए पंचायत चल रही. पुलिस भी दोनों पक्ष के इरादों को जानने के लिए चुपचाप से बैठी है.


पहला मुद्दा चौक क्षेत्र के एक गांव का है. युवक एवं युवती के बीच प्रेम प्रसंग बहुत ज्यादा दिनों से चल रहा था. दोनों मोबाइल पर खूब वार्ता कर अपने घर गृहस्थी को आगे बढ़ाने की बात किया करते थे. कुछ दिनों बाद दोनों के रिश्तों में थोड़ी दरार आई.
इसके बाद दोनों के बीच जमकर नोकझोक हुई. झगड़ें से आक्रोशित प्रेमिका सीधे थाने में अपनी समस्या बताने चली गई. युवती विवाह करने की जीद अड़ी रही. लेकिन इस पर युवक के घर वाले राजी नहीं हुए. युवती के मुताबिक उसकी विवाह पहले ही मंदिर में हो चुकी है.

प्रेमी ने अपना गला फंसता देखा तो विवाह करने के लिए कहने लगा. लेकिन युवती ने मना कर दिया. उसने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की. चौक थानाध्यक्ष धनवीर सिंह ने बताया कि युवती की तहरीर पर आरोपी युवक के विरूद्ध केस दर्ज कर कारागार भेज दिया गया.

उधर, दूसरा मुद्दा कोतवाली क्षेत्र का है. इस प्रेम कहानी में प्रेमी सीधे प्रेमी के घर विवाह करने के लिए पहुंची तो हड़कंप मच गया. युवती पनियरा थाना क्षेत्र के एक गांव की है तो युवक कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है. दोनों एक बाइक शो रूम में कार्य करते थे. युवक सउदी अरब चला गया.

वहां रहने के बाद भी उसने वार्ता का सिलसिला जारी रखा. जब वह सउदी से वापस लौटा तो युवक की विवाह सात जून को तय हो गई. इसकी भनक युवती को लगी तो वह गुस्से में आ गई. वह सीधे युवक के घर पहुंच गई. मुद्दा थाने तक पहुंचा तो दोनों पक्ष में सुलह करने की बात चल रही है. सदर कोतवाल एके सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच आपसी वार्ता चल रही है. अगर दोनों के बात नहीं बनेगी तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.