यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन राष्ट्रों के कोरोना हॉस्पिटलों में दिए यह निर्देश

 यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन राष्ट्रों के कोरोना हॉस्पिटलों में दिए यह निर्देश

देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ, कानपुर नगर, बरेली, प्रयागराज, गोरखपुर तथा वाराणसी के लेवल-2 और लेवल-3 कोरोना हॉस्पिटलों में बेड बढ़ाने के खास निर्देश दिए हैं.

उन्होंने शहरों के इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल केंद्र से फोन के माध्यम से होम आइसोलेशन में रहने वाले प्रत्येक नागरिक से नियमित संवाद कर हेल्थ की जानकारी प्राप्त करने को कहा है. 

वही इसमें सीएम हेल्पलाइन का भी इस्तेमाल करने को कहा है. वे मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक इंतजाम की समीक्षा कर रहे थे. सीएम ने सर्विलांस इंतजाम तथा बेहतरीन, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, डोर-टू-डोर सर्वे गतिविधियों का प्रभावी क्रियान्वयन तथा मास्क के अनिवार्य इस्तेमाल के लिए कार्यवाही की गति तेज करने को कहा है. सीएम योगी ने चिकित्सा और पुलिस डिपार्टमेंट के कर्मियों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए सभी जरुरी मेनेजमेंट करने के निर्देश दिए हैं. 

सीएम योगी ने कहा कि यूनियन मिनिस्ट्री ऑफ़ हेल्थ की ऑनलाइन ओपीडी सर्विस ई-संजीवनी का बड़े स्तर पर प्रचार-प्रसार करें, जिससे लोग इससे मुनाफा पा सकें. कहा कि साफ-सफाई अपनाने से कोरोना एवं संचारी रोगों को नियंत्रित करने में सहायता प्राप्त होती है. बैठक में हेल्थ मिनिस्टर जय प्रताप सिंह, स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग, चीफ सेक्रेटरी आरके तिवारी, अवस्थापना तथा औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर चेइफ़ सेक्रेटरी वित्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव गृह और सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजस्व रेणुका कुमार, पुलिस महानिदेशक हितेश सी अवस्थी उपस्थित थे. इसी के साथ कोरोना से निपटने के लिए तरह-तरह के प्रयास किये जा रहे है