बिहार में कोरोना को लेकर एहतियात के लिए प्रदेश सरकार ने किया यह बड़ा दिशा-निर्देश जारी

बिहार में कोरोना को लेकर एहतियात के लिए प्रदेश सरकार ने किया यह बड़ा दिशा-निर्देश जारी

बिहार में कोरोना को लेकर एहतियात के लिए प्रदेश सरकार ने कुछ दिशा-निर्देश जारी किए हैं। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने इसको लेकर समीक्षा मीटिंग की थी। मीटिंग में पीएमसीएच में कोरोना मरीजों के ईलाज के लिए की गई व्यवस्था की भी समीक्षा की गई।

बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बोला कि पीएमसीएच में आइसोलेशन वार्ड की संख्या बढ़ाकर 19 अलग व बेड की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बोला कि यह कार्य 2 दिनों के अंदर किया जाएगा। सरकार 40 से 50 व बेड को बढ़ाने पर विचार कर रही है। इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी दी कि पाटलिपुत्र अशोक होटल में भी मरीजों को रखने को लेकर विशेष व्यवस्था की गई है।

बैठक के बाद भाजपा नेता ने बोला कि बिहार में कोरोना को लेकर एक एपिडेमिक एक्ट आज से लागू भी हुआ है। इसके अतिरिक्त डीएम व चिकित्सा अधिकारियों को कोरोना ईलाज के संदर्भ में कई विशेष अधिकार भी दिए गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने बोला कि इसको लेकर पीएमसीएच में कल से हर दिन शाम 5 बजे से प्रेस ब्रीफिंग भी की जाएगी। इस दौरान अस्पताल प्रशासन कोरोनो मरीजों की रिपोर्ट हर दिन जारी करेगा, ताकि कोई भी कमी रहने पर तत्काल असर से उसका समाधान किया जा सके।