Prayagraj Corona Update: 24 घंटे में 88 लोगों की रिपोर्ट आओ पॉज़िटिव, एक की मौत

Prayagraj Corona Update: 24 घंटे में 88 लोगों की रिपोर्ट आओ पॉज़िटिव, एक की मौत
कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में प्रत्येक दिन घट-बढ़ रही है. रविवार को सामान्य दिनों की अपेक्षा करीब एक हजार कम कोविड जांचें की गईं, लेकिन संक्रमितों की संख्या में हल्की वृद्धि हुआ. 24 घंटे में 88 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. वहीं इलाज के दौरान एक संक्रमित की मृत्यु हो गई. 

नोडल ऑफिसर कोविड-19 डाक्टर ऋषि सहाय के मुताबिक सोमवार को जिले में कुल 4046 लोगों की कोविड जाँच की गई. कुल 88 संक्रमित चिह्नित किए गए. वहीं संक्रमणमुक्त होने वालों का फीसदी बढ़ा है. कुल 144 लोग संक्रमणमुक्त हुए. जिनमें 28 विभिन्न कोविड हॉस्पिटल ों से डिस्चार्ज किए गए. 116 लोगों ने होम आइसोलेशन पूरा किया. 
नोडल ऑफिसर डाक्टर सहाय ने बताया कि कुल कोविड संक्रमितों की संख्या 26534 हो गई है. वहीं, 19 हजार से अधिक लोगों ने जहां होम आइसोलेशन पूरा किया. 6339 मरीजों को संक्रमणमुक्त होने के बाद कोविड हॉस्पिटल ों से डिस्चार्ज किया जा चुका है. कोविड-19 संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 343 पर पहुंच गई है. पखवारे भर बाद सक्रिय मरीजों की संख्या में फिर कमी आई है. अब जिले में 837 सक्रिय केस हैं. 

एसआरएन में कम हुए मरीज

दिवाली के बाद कोविड संक्रमित गंभीर मरीजों की संख्या 115 तक पहुंची थी, सभी एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती थे. रविवार को एसआरएन हॉस्पिटल में 87, बेली हॉस्पिटल में 21 और यूनाइटेड मेडिसिटी में 24 मरीजों को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है. 

एएमए ब्लड बैंक के निदेशक, दो अफसरों समेत चार बैंक कर्मी संक्रमित

नोडल ऑफिसर कोविड-19 डाक्टर ऋषि सहाय के अनुसार एएमए ब्लड बैंक के निदेशक-चेयरमैन कोविड-19 संक्रमित हुए हैं. उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं एसआरएन हॉस्पिटल के एक वार्ड ब्वाय तथा सीएचसी फूलपुर के प्रयोगशाला टेक्निशियन, एक स्कूल के दो शिक्षक और एक पत्रकार की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं एक्सिस बैंक करेली तथा एचडीएफसी बैंक करेली शाखा के मैनेजर तथा केनरा बैंक करेली के दो 
लिपिक भी संक्रमितों में शामिल हैं.

लखनऊ में फिर महंगी हुई प्‍याज, हल्‍दी के भाव भी चढे़

लखनऊ में फिर महंगी हुई प्‍याज, हल्‍दी के भाव भी चढे़

कोरोना काल में सबसे ज्यादा बिकने वाले मसाले हल्दी पर महंगाई की मार बाजार में देखने को मिल रही है। फसल की कमी से बाजार में 15 से 20 रुपये किलो का अंतर देखने आया है। फुटकर बाजार में हल्दी का भाव 25 रुपये किलो है। इसके अलावा प्याज भी लोगों के आंसू निकाल रहा है। कारोबारियों का मानना है कि प्याज बाहर एक्सपोर्ट किए जाने की वजह से प्याज की कीमतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। कीमतों में लगातार इजाफा बना हुआ है। थोक मंडी में प्याज 40 से 42 रुपये किलो की दर पर बिक रहा है। ऐसे में फुटकर मंडी में प्याज 52 से 55 रुपये किलो तक पहुंच गई है।

फसल कम होने की वजह से आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, सांगली, नासिक आदि से आने वाली हल्दी जरूरत के मुताबिक बाजार में नहीं आ पा रही है। माल की आपूर्ति कम होने से कीमतों में अचानक तेजी आई है। यूपी और एमपी से आने वाली लोकल हल्दी वहीं की मंडियों में खप जाती है। ऐसे में हल्दी की कीमतों में थोक मंडी में ही 15 से 20 रुपये की तेजी आई है। फुटकर मंडियों में पांच रुपये किलो और दाम बढ़े होंगे। यही नहीं धनिया की कीमतों में भी पांच से दस रुपये किलो का अंतर आया है।


विनोद अग्रवाल, सदस्य लखनऊ किराना कमेटी

लगातार आंखों में आंसू लाने वाले प्याज की कीमतें आज भी आसमान चढ़ रही हैं। बाहरी देशों में प्याज एक्सपोर्ट किए जाने के कारण थोक मंडी में ही अव्वल प्याज की कीमतें 40 से 42 रुपये किलो बिक रहा है। फुटकर मंडी में कीमत करीब 55 रुपये किलो तक है। लगातार तेजी बनी हुई है। अब डीजल की कीमतें चढ़ी हैं। इससे प्याज की कीमतें और चढ़ सकती हैं।


शहनवाज हुसैन, आढ़ती दुबग्गा सब्जी मंडी

वस्तु-कीमत पहले और अब (रुपये में)

हल्दी थोक मंडी- 75 -95
हल्दी फुटकर मंडी-110- 120 से 125
प्याज थोक मंडी- 35 से 40, 40 से 42
प्याज फुटकर मंडी -50, 52 से 55 रुपये


दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम रखा गया नरेंद्र मोदी स्टेडियम       खेल दी 152 रन की पारी और लगाए 5 छक्के 14 चौके, विराट की टीम के ओपनर बल्लेबाज ने मचाया हड़कंप       क्या है India vs England के बीच खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट की टाइमिंग       नेशनल ड्यूटी के लिए IPL को भी छोड़ सकता है ये खिलाड़ी       रॉबिन उथप्पा व विष्णु विनोद के शतक से सचिन बेबी की टीम को मिली जीत       Happy Birthday Divya Bharti: एक्टिंग के लिए इस एक्ट्रेस ने 16 साल की उम्र में छोड़ दी थी पढ़ाई       Shilpa Shetty In Maldives: इस एक्ट्रेस ने पति संग मालदीव्स में की Pawri       OMG! Aamir Khan के भांजे इमरान ने कजिन जाएन मेरी की कराई शादी       टीज़र देख क्या बोले अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा और करण जौहर       जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी के बीच कांटे की टक्कर       क्या आपको भी सपने में दिखती हैं ये चीजें तो...       मंगलवार के दिन हनुमानजी को इस उपाय से करें प्रसन्न       रवि योग में जया एकादशी आज, जानें मुहूर्त, राहुकाल एवं दिशाशूल       आज है प्रदोष व्रत, जानें किस मुहूर्त में करें पूजा और इसका धार्मिक मान्यता       महानंदा नवमी आज, पढ़ें 21 फरवरी 2021 का पंचांग, जानें       मैं दूसरों को हंसाता हूं, स्वयं दुखी रहता हूं, फैन्स ने भेजा अभिनेता को प्यार : धर्मेंद्र       अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या संग कजिन की विवाह में शामिल हुईं ऐश्वर्या राय बच्चन       सोनू सूद खोलने जा रहे हैं नींबू पानी की दुकान       डिलीवरी के बाद करीना कपूर ने किया पहला इंस्टाग्राम पोस्ट       अभिनव शुक्ला ने अब जाकर किया खुलासा, क्यों हुई थी रुबीना दिलैक से तलाक की बात?