PM मोदी से वाराणसी की बदामी देवी बोलीं- हमको मिल रहा है सरकार की हर योजना का लाभ

PM मोदी से वाराणसी की बदामी देवी बोलीं- हमको मिल रहा है सरकार की हर योजना का लाभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश तथा उत्तर प्रदेश के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से संवाद किया। पीएम मोदी ने सबसे पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की बदामी देवी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संवाद किया।

प्रधानमंत्री ने सबसे पहले बदामी देवी का हालचाल लिया और फिर उनके परिवार के बारे में जाना। बदामी देवी ने कहा कि उनको सरकार की हर योजना का लाभ मिल रहा है। हर महीने 35 किलो राशन भी मिलता है, जिससे कि घर के सभी सदस्य आसानी से पेट भर लेते हैं। मनरेगा में उनके पति को काम मिला है, जबकि घर में बिजली का कनेक्शन है और उज्ज्वला योजना से गैस सिलेंडर मिलने से खाना बनाने में भी काफी आसानी हो गई है।

बदामी देवी ने कहा कि परिवार में दो परानी हई। हमके सब सुविधा मिलत हव। आप के कृपा से मड़ई से पक्का घर हो गइल। हर महीने राशन मिलत हव। शौचालय, बिजली, गैस सब मिलल बा। गैस पर दाल, रोटी, बुझिया सब बनाई ला। प्रधानमंत्री ने जब पूछा कि आने पर खाना खिलाओगी तो बोली कि हम सब वोट देके जियावत रहब। प्रधानमंत्री ने कहा कि बच्चों को जरूर पढ़ाएं। प्रणाम कर बात समाप्त हुई।

नीति आयोग की ओर से देश के पहले प्रस्तावित मॉडल ब्लॉक सेवापुरी के भीषमपुर गांव में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत निःशुल्क राशन वितरण कार्यक्रम के दौरान गुरुवार को वर्चुअल संवाद के दौरान बदामी देवी हाथ मे माइक लेकर एलइडी स्क्रीन पर प्रधानमंत्री से बात कर रही थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संवाद के दौरान बदामी देवी के परिवार में भी काफी उत्साह का माहौल था और गांव में भी रौनक थी। बदामी देवी और उनके पति खुलचन मजदूरी करते हैं। उनके परिवार में चार लड़की व तीन लड़के हैं। लड़कियों की शादी हो चुकी है। इनके परिवार में आमदनी का जरिया मजदूरी ही है। सरकारी सुविधा के तहत सीएम आवास के तहत आवास बना हुआ है। घर में शौचालय है। प्रधानमंत्री ने कुशीनगर की अमलावती देवी, झांसी के पंकज सहगल, सुल्तानपुर की बबीता यादव व सहारनपुर की कमलेश से भी संवाद किया।


सहारनपुर की कमलेश से पूछा- मकान अपने तरीके से बनवाया या किसी अफसर ने जबरन बनाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सहारनपुर के गांव पहासू की रहने वाली कमलेश से बात की। उन्होंने कमलेश से सबसे पहले पूछा कि राशन समय पर मिल रहा है या नहीं। कमलेश ने जवाब दिया कि राशन समय पर मिल रहा है। पीएम ने पूछा कि क्या आप को सरकार की तरफ से मकान भी बनवाया गया है या नहीं। कमलेश ने कहा कि मकान बन गया है।

पीएम ने पूछा आपका मकान आपकी मर्जी के अनुसार बनाया गया है या किसी सरकारी अफसर ने जबरदस्ती अपने तरीके से बना दिया है। कमलेश ने कहा की उसी की मर्जी से मकान बना है। प्रधानमंत्री की तरफ से चलाई जा रही योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नही। कमलेश ने कहा हां मिल रहा है। कमलेश से करीब दो मिनट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बात की।


प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम से सीएम योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या में जुड़े। अयोध्या में उनके मुख्यमंत्री के साथ में जनप्रतिनिधि तथा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के कई लाभार्थी भी है। प्रधानमंत्री ने पांच जिलों के लाभार्थियों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद भी किया।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत आज प्रदेश में अन्न महोत्सव मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रदेश की 79612 राशन दुकानों में से प्रत्येक में कम से कम 100 लोगों को मुफ्त में अनाज वितरित किया जा रहा है। इस योजना के तहत प्रदेश में कुल 80 लाख लोगों को मुफ्त खाद्यान्न दिया जा रहा है। 


धर्मेन्द्र प्रधान से स्थिति की स्पष्ट, CM योगी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा विधानसभा चुनाव

धर्मेन्द्र प्रधान से स्थिति की स्पष्ट, CM योगी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा विधानसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के चुनावी चेहरा तथा नेतृत्व को लेकर चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान ने शुक्रवार को स्थिति स्पष्ट कर दी। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान ने बड़ा बयान दिया।

नरेन्द्र मोदी सरकार में शिक्षा, कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ही उत्तर प्रदेश में भाजपा का चेहरा होंगे। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ही भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। प्रधान ने कहा कि भाजपा ने फिलहाल तय किया है कि अपना दल तथा निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। इसके साथ ही अन्य दलों से भी वार्ता जारी है। 2022 में भाजपा सहयोगी दलों के साथ मिलकर पीएम मोदी व सीएम योगी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के दम पर चुनाव लड़ेगी।


प्रधान ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ पर जनता का अटूट भरोसा है। 2022 में उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से भाजपा व सहयोगी दलों की सरकार बनेगी। सरकार व संगठन के काम व समन्वय के कारण हम जीतेंगे। हम सभी समाज और समुदाय को साथ लेकर चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने इस बीच में बहुत सारी राजनीतिक ताकत को अपने साथ जोड़ा है। इसी दौरान ही हमने सारा चुनाव का ताना बाना बुना है।