यूपी में एक करोड़ 80 लाख लोगों को मिलेगा निश्शुल्क बैग, सीएम योगी ने श्रावस्‍ती में की घोषणा

यूपी में एक करोड़ 80 लाख लोगों को मिलेगा निश्शुल्क बैग, सीएम योगी ने श्रावस्‍ती में की घोषणा

जिले के दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सूबे में एक करोड़ 80 लाख लोगों को कोटे की दुकान से सस्ता राशन ले जाने के लिए निश्शुल्क बैग दिया जाएगा। यह वितरण 80 हजार कोटे की दुकानों से होगा। यहां नोडल अधिकारी मुस्तैद रहेंगे। लगभग पांच मिनट के अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने पूर्ववर्ती सरकारों की अपेक्षा प्रदेश में कानून व्यवस्था दुरुस्त होने की बात कही।

उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाएं पात्रजनों तक पहुंच रही हैं। प्रदेश की कानून व्यवस्था देश-दुनिया के लिए नजीर है। उन्होंने प्रशासन व पुलिस को आम जनता के प्रति संवेदनशील रहने व अपराध एवं अपराधियों के प्रति जीरो टालवेंस की नीति जारी रखने का संदेश दिया। सीएम ने कहा कि जिले के दौरे में कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की गई है। इसके साथ ही संगठन के कार्यों की भी समीक्षा हुई है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में आक्सीजन के कमी की स्थिति बनी थी। इसको देखते हुए प्रदेश में 552 आक्सीजन प्लांट स्वीकृत किए गए थे। इनमें से 215 से अधिक लग चुके हैं। देवीपाटन मंडल में 13 प्लांट लगने थे। इनमें से नौ निर्माणाधीन हैं।


प्रदेश में अब तक पांच करोड़ सात लाख लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगा है। देवीपाटन मंडल में 28 लाख से अधिक लोगों को टीका लग चुका है। 26 लाख से अधिक लोगों की जांच की गई है। मंगलवार को एक दिन में सबसे अधिक 19 लाख 20 हजार लोगों को टीका लगाने का रिकार्ड बना है। कांटेक्ट ट्रेसिंग इसी प्रकार से होती रही तो जल्द ही कोरोना जड़ से समाप्त हो जाएगा। सीएम ने संक्रमण रोकने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की।


धर्मेन्द्र प्रधान से स्थिति की स्पष्ट, CM योगी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा विधानसभा चुनाव

धर्मेन्द्र प्रधान से स्थिति की स्पष्ट, CM योगी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा विधानसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के चुनावी चेहरा तथा नेतृत्व को लेकर चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान ने शुक्रवार को स्थिति स्पष्ट कर दी। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान ने बड़ा बयान दिया।

नरेन्द्र मोदी सरकार में शिक्षा, कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ही उत्तर प्रदेश में भाजपा का चेहरा होंगे। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ही भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। प्रधान ने कहा कि भाजपा ने फिलहाल तय किया है कि अपना दल तथा निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। इसके साथ ही अन्य दलों से भी वार्ता जारी है। 2022 में भाजपा सहयोगी दलों के साथ मिलकर पीएम मोदी व सीएम योगी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के दम पर चुनाव लड़ेगी।


प्रधान ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ पर जनता का अटूट भरोसा है। 2022 में उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से भाजपा व सहयोगी दलों की सरकार बनेगी। सरकार व संगठन के काम व समन्वय के कारण हम जीतेंगे। हम सभी समाज और समुदाय को साथ लेकर चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने इस बीच में बहुत सारी राजनीतिक ताकत को अपने साथ जोड़ा है। इसी दौरान ही हमने सारा चुनाव का ताना बाना बुना है।