गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से चंडीगढ़ जा रहे इंडियन एयरफोर्स की इस कारण हुई इमरजेंसी लेडिंग, जाने खबर

गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से चंडीगढ़ जा रहे इंडियन एयरफोर्स की इस कारण हुई इमरजेंसी लेडिंग, जाने खबर

गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से चंडीगढ़ जा रहे इंडियन एयरफोर्स के चीता हेलीकॉप्टर की तकनीकी खराबी के चलते ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर रटौल गांव के नजदीक इमरजेंसी लेडिंग हुई. 

हेलीकॉप्टर देखने के लिए किसानों की भीड़ जुट गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड को हटाया. चांदीनगर एयरबेस से हेलीकॉप्टर द्वारा पहुंचे इंजीनियरों की टीम ने हेलीकॉप्टर की खामियों को दूर किया. इसके बाद हेलीकॉप्टर उडान भर हिडन एयरबेस के लिए रवाना हो गया.

हिंडन एयरबेस से गुरुवार प्रातः काल चीता हेलीकॉप्टर ने उडान भरी, जो चंडीगढ़ के लिए जा रहा था. हेलीकॉप्टर को फ्लाईट लेफ्टिनेंट जेएस पान्डेय व एक्वाड्रन लीडर रोहित यादव उडा रहे थे. जैसे ही वे रटौल गांव के नजदीक पहुंचे, तो हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई. जिससे फ्लाइट लेफ्टिनेंट जेएस पान्डेय ने सूझ-बूझ के साथ हेलीकॉप्टर को ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर उतार दिया व आला अधिकारियों को इसकी सूचना दी. खेतों में कार्य कर रहे किसानों ने देखा, तो हेलीकॉप्टर को देखने के लिए लोगो की भीड लग गई.

रटौल पुलिस चौकी इंचार्ज अशोक कुमार ने मौके पर पहुंच भीड को हटाया. जिसके बाद हिंडन एयरबेस गाजियाबाद से दूसरा हेलीकॉप्टर इन्जीनियरो की टीम के साथ एक्सप्रेस वे पर उतरा व हेलीकॉप्टर की तकनीकी खराबी को अच्छा किया. जिसके बाद हेलीकॉप्टर वापस उडान भरकर हिडन एयरबेस के लिए रवाना हो गया.