यूपी में ताबड़तोड़ गोलियां, घर में घुसकर व्यापारी को मारा

यूपी में ताबड़तोड़ गोलियां, घर में घुसकर व्यापारी को मारा

यूपी के कानपुर देहात में एक बार बदमाशों के हौसले बुलंद होते हुए दिखाई दे रहे है । बीतीरात घर में बैठे कपड़ा व्यापारी को बदमाशों ने घर में घुसकर गोली मार दी और घटना को अंजाम देकर बदमाश मौके से फायरिंग करते हुए भाग निकले। घर वाले ने पुलिस को घटना की सूचना दी । सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल व्यापारी को अस्पताल में भर्ती करवाया और मामले की जांच में जुट गई । 

घटना कानपुर देहात के सिकन्दरा थाना क्षेत्र के मछरिया साकिन डेरा गाँव की है । जहां बताया जा रहा है कि नरेश एक कपड़े का व्यापारी है। और पूर्व प्रधान का बेटा भी है  । नरेश बीती रात करीब 10 बजे अपने घर बैठे थे तभी अचानक 4 बदमाश घर में घुस आए और नरेश के ऊपर बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी । जिससे लहू-लुहान नरेश नायक जमीन पर गिर पड़े और खून से लटपट हो गए । बदमाश फायरिंग करते हुए मौके भाग निकले ।

भाई की चीखपुकार सुनकर घर वालों ने की नरेश के गोली लगी हुई है । जिससे घर वाले सहम गए और पुलिस को घटना की सूचना दी । सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल नरेश को गंभीर हालत ने अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां से उन्हें कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया । 

वही एडिशनल एसपी अनूप कुमार ने बताया कि नरेश के पिता ने तहरीर दी है कि नरेश को 4 बदमाशों ने घर में घुसकर गोली मार दी है । घटना की वजह बताई गई है कि नरेश के बेटी को मंगलपुर थाना निवासी अंकित अपने साथ ले गया था जिसके बाद बता चला कि लड़का-लड़की दोनों बालिग है दोनों ने शादी कर ली है । मामला दर्ज किया गया था  फिर उनकी तलाश की जा रही है। बताया गया है उसी लड़के ने घटना को अंजाम दिया है अब जांच की जा रही है ।


किसान ट्रैक्टर रैली: भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर चली लाठियां

किसान ट्रैक्टर रैली: भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर चली लाठियां

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को कृषि कानूनों के खिलाफ किसान हल्लाबोल करने वाले हैं। आज 300 ट्रैक्टरों के साथ किसान राजभवन पहुंचेंगे और कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग उठाएंगे। फिलहाल किसान सुल्तानपुर रोड पर गोसाईंगज के निकट कासिमपुर बिरहुआ गांव पहुंच गए हैं।

भोपाल में किसानों पर चली लाठियां
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को किसानों के समर्थन में प्रोटेस्ट मार्च निकाला। रास्ते में पुलिस से भिडंत हो गयी, जिसमें पुलिस को किसानों को रोकने के किसानों को लाठी चार्ज करना पड़ा। वो राजभवन की तरफ जा रहे थे। लेकिन रास्ते में पुलिस के साथ भिड़ंत हो गई। जिसके बाद कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

पुलिस ने वाटर कैनन का भी प्रयोग करना पड़ा। ये सभी कार्यकर्ता जवाहर चौक से राजभवन के लिए पैदल मार्च पर निकले थे। जिसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को यह कार्रवाई करनी पड़ी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के अलावा जयवर्धन सिंह और कुणाल चौधरी को हिरासत में लिया गया है।

यूपी के पीलीभीत के पूरनपुर तहसील से कई जत्थों में ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर सैकड़ों किसान रवाना हुए
कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में चल रहे आंदोलन में 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर रैली में शामिल होने को लेकर यूपी के पीलीभीत के पूरनपुर तहसील से कई जत्थों में ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर सैकड़ों किसान रवाना हुए है।हालाकि पुलिस, पीएसी के साथ पहुंचे अफसरों ने बातचीत कर किसानों को मनाने का प्रयास भी किया, लेकिन किसान नहीं माने।किसानों का कहना है कि अधिक सख्या में पहुचकर हमे एकजुटता का परिचय देना है।हालाकि सुरक्षा इंतजाम के बीच किसानों को आगे रवाना कर दिया गया।

इसकी अगुवाई सिख संगठन के प्रदेश अध्यक्ष जसवीर सिंह विर्क ने की है।एक साथ 300 से अधिक किसानों के निकलने पर असम हाईवे पर जाम लग गया जिससे पुलिस ने खुलवाया।हालाकि किसानों के भारी संख्या में रैली में शामिल होने को जाने की भनक पर असम हाईवे पर पुलिस,पीएसी पहले ही तैनात हो गयी थी।साथ ही एसपी जयप्रकाश ने क्षेत्र का भ्रमण करने के बाद पूरनपुर कोतवाली में कैंप भी किया।

ट्रैक्टरों पर सवार होकर दिल्ली जाने को कई गांव के किसान तहसील क्षेत्र के अलग अलग जगहों पर एकत्र हुए और खुटार क्षेत्र से आने वाले किसानों के इंतजार कर रहे थे।इस बीच किसानों का नेतृत्व कर रहे कुछ नेताओं के साथ पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने वैठककर उन पर दबाब बनाने का प्रयास भी किया। मगर बाद में रुकने से मना कर जाने की चेतावनी दी गई।

सिख संगठन के प्रदेश अध्यक्ष जसवीर सिंह विर्क खुटार होते हुए असम हाईवे पर कई जगह रुके। किसानों से मिले और अपने साथ लेकर क्षेत्र से दिल्ली को ओर रवाना हो गए।हालाकि पहले से ही सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ,पीएसी और पुलिस बल के साथ मौजूद थे। मगर किसानों को रोका नहीं गया और उन्हें शांतिपूर्ण तरीके से आगे निकाल दिया गया।

भाकियू का राजभवन मार्च: आज 300 टैक्टरों से पहुंचेगे किसान
मोदी सरकार के कृषि कानूनों को लेकर एक तरफ किसानों ने दिल्ली की सीमाओं को घेर रखा है, तो वहीं आज लखनऊ में भारतीय किसान यूनियन बड़ा मार्च निकालने की तैयारी में है। 300 ट्रैक्टरों के साथ किसान आज दोपहर तक राजभवन पहुँच जाएंगे। भारतीय किसान यूनियन तीन कृषि बिलों की वापसी, एमएसपी को कानूनी गारंटी देने समेत विभिन्न मांगों को लेकर राजभवन का घेराव करेगी।

लखनऊ के कासिमपुर बिरहुवा गाँव पहुच चुके किसान
भाकियू के मार्च को रोकने के लिए लखनऊ प्रशासन ने कई जगह बैरिकेडिंग की है। हालंकि इन सब के बावजूद बीती रात किसानों के करीब तीन सौ ट्रैक्टर सुल्तानपुर रोड पर कासिमपुर बिरहुआ गांव पहुंच गए हैं। यहीं से भाकियू कार्यकर्ता आज दोपहर को राजभवन के घेराव के लिए चलेंगे।

किसानों को रोकने में नाकाम रही पुलिस
भाकियू के मंडल अध्यक्ष हरिनाम सिंह वर्मा ने एलान किया है कि यूपी के सभी जिलों में किसान 23 जनवरी यानी आज लखनऊ में राजभवन का घेराव करेंगे और 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली व जिलों में ट्रैक्टर परेड करेंगे। इस बाबत पुलिस और प्रशासन ने उन्हें लखनऊ आने से रोकने की कोशिश की। किसानों को नोटिस दिए गए लेकिन इन सब के बावजूद किसान रुकने वाले नहीं और सुल्तानपुर रोड तक पहुँच चुके हैं।

लखनऊ में किसान मार्च के चलते रूट डायवर्डन
वहीं भारतीय किसान से यूनियन के मार्च के चलते ज़िले की सीमा पर पुलिस मुस्तैद है। राजधानी लखनऊ में कई जगह डायवर्जन किया गया है। इसके तहत अहिमामऊ शहीद पथ मोड़ से सामान्य यातायात एचसीएल चौराहे की ओर नहीं जा सकेगा।

सीतापुर रोड से बड़े व भारी वाहन इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे, अयोध्या रोड की तरफ नहीं जा सकेंगे।

सीतापुर रोड से भिठौली तिराहे से टेढ़ी पुलिया चौराहा, पॉलिटेक्निक चौराहा नहीं जा सकेंगे।

बंदरियाबाग़ चौराहे से राजभवन, हज़रतगंज चौराहा, GPO और विधानसभा की ओर नहीं जा सकेंगे।

केकेसी तिराहे से चारबाग़, हुसैनगंज और विधानसभा की ओर डायवर्जन रहेगा।

हालांकि बदली व्यवस्था से एंबुलेंस ,फ़ायर सर्विस और शव वाहन को छूट दी गई है।

छूट के लिए यातायात कंट्रोल रूम के नंबर 0522-2481001, 7311190195, 9454405155 पर सूचना देनी होगी।


वित्त मंत्रालय में हुआ हलवा कार्यक्रम, आजादी के बाद पहली बार नहीं होगी बजट की छपाई/       महंगे पेट्रोल-डीजल से उपभोक्ताओं के दूसरे निजी खर्चों में होगी कटौती       तेज स्पीड इंटरनेट और हर स्टूडेंट तक गैजेट सुनिश्चित करे बजट, एजुटेक को मिले बढ़ावा       आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या हैं भाव       विकासोन्मुख हो बजट, नौकरियों के सृजन और रोजगार के लिए अर्थव्यवस्था में भारी निवेश की जरूरत       Big Bazaar ग्राहकों के लिए लाया है बेहद आकर्षक ऑफर, इतने रुपये के पूर्व-भुगतान पर मिलेगा 3000 रुपये की खरीदारी का मौका       मैथ्यूज का नाबाद शतक, श्रीलंका ने पहले दिन बनाए 4 विकेट पर 229 रन       इस पूर्व क्रिकेटर ने की मांग, इन दो खिलाड़ियों की जगह रिषभ पंत को मिले वनडे और टी20 में जगह       टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को कितने के अंतर से हराएगी, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की भविष्यवाणी       शुभमन, सिराज व शार्दुल समेत छह भारतीय खिलाड़ियों को मिलेगी नई गाड़ी       इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने बताया, विराट कोहली किस बड़ी घटना के बाद छोड़ देंगे टीम इंडिया की कप्तानी       अजिंक्य रहाणे ने जीत के बाद इस भारतीय खिलाड़ी के लिए कहा था, 'आपका समय जरूर आएगा'       नवदीप सैनी ने इंजरी के बावजूद क्यों किया था गेंदबाजी करने का फैसला!       सुनील गावस्कर ने कहा कि अजिंक्य रहाणे को छोड़कर हर कोई ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत का श्रेय लेगा       8 छक्के जड़ एलेक्स हेल्स ने जमाया तूफानी शतक, बना डाला टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर       जेम्स एंडरसन ने एशियाई धरती पर टेस्ट में किया बेस्ट प्रदर्शन और सबसे ज्यादा उम्र में किया बड़ा कमाल       टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए अब 2 किलोमीटर की रेस इतनी देर में करनी होगी तय       IPL 2021 के नीलामी की तारीख आई सामने, BCCI ने दी जानकारी कब होगी नीलामी       IPL 2021: रॉबिन उथप्पा को CSK ने इतने करोड़ रुपये देकर राजस्थान रॉयल्स से खरीदा       इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में बिना दर्शकों के खेले जाएंगे पहले दो टेस्ट मैच