आगरा के रोहता क्षेत्र में हल्दीराम लिखे हजारों डिब्बों में भरी सोनपपड़ी को लगा दी आग

आगरा के रोहता क्षेत्र में हल्दीराम लिखे हजारों डिब्बों में भरी सोनपपड़ी को लगा दी आग

आगरा के रोहता क्षेत्र में हल्दीराम लिखे हजारों डिब्बों में भरी सोनपपड़ी को आग लगा दी गई. नहर किनारे हजारों डिब्बों में सोनपपड़ी में आग लगी देखकर लोग चौंक गया. ग्रामीणों ने बताया कि घटना आज यानी शुक्रवार सुबह की है. लोग जब टहलने के लिए नहर की तरफ निकले तब उन्हें यहां हल्दीराम लिखे डिब्बे दिखाई दिए, उनमें आग सुलग रही थी.

किसान नेता श्याम सिंह चाहर मिठाई का डिब्बा दिखाते हुए जिसपर हल्दीराम लिखा है.

रोहता क्षेत्र में रोहता नगर की दोनों तरफ सड़क है. यहां सुबह लोग नहर की तरह टहलने के लिए जाते हैं. किसान नेता श्याम सिंह चाहर ने बताया कि आज वह सुबह टहलने गए थे तो नहर की तरफ धुआं ही धुआं नजर आया. प्रतिदिन स्वच्छ हवा लेने के लिए वे यहां आते हैं लेकिन आज बदबू से परेशान रहे. धीरे-धीरे वह उस स्थान पहुंचे जहां आग और धुआं उठ रहा था. उन्होंने देखा कि हल्दीराम लिखे हजारों डिब्बे यहां पड़े हुए थे. उनको खोलकर देखा गया तो उसमें सोनपापड़ी(मिठाई) भरी हुई थी. एक तरफ डिब्बों में आग सुलग रही थी. वहीं दूसरी ओर सैकड़ों डिब्बों दूसरा ढ़ेर पड़ा हुआ था, उनमें भी सोनपपड़ी मिठाई भरी हुई थी. आसपास पूछताछ की गई तो यहां किसी यह माल डालते हुए नहीं देखा गया है.

नहर के किनारे पड़े मिठाई के डिब्बों में आग सुलगती नजर आ रही है.

टैक्स चोरी का माल है या मिठाई खराब हो गई
यह क्षेत्र थाना मलपुरा के भीतर आता है. आसपास के लोगों ने बताया कि कोई रात में गाड़ी भरकर यहां माल पटकर गया है. ऑयल छिड़कर इसमें आग लगाने की प्रयास की गई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि या मिठाई एक्सपाइयर हो चुकी है या फिर कोई टैक्स चोरी का मामला होगा. हजारों की संख्या में यहां डिब्बे जला दिए गए हैं. सैकड़ों की संख्या में डिब्बे अभी बिना जले रह गए हैं.

यहां सड़क किनारे पड़ा मिठाई के डिब्बों का ढ़ेर जलकर राख हो चुका है.

किसान नेता बोले, अब कहां गया प्रशासन
किसान नेता श्याम सिंह चाहर ने उच्चतम न्यायालय का हवाला देते हुए बोला है कि किसान का मामला होता तो अब तक प्रशासन केस दर्ज कर देता है. अब प्रशासन कहां चला गया है. प्रशासनिक ऑफिसरों को अब प्रदूषण नहीं दिख रहा है. किसान जब खेत के कूड़े में आग लगा देते हैं तो प्रशासन तुरंत कार्रवाई कर देता है. अब नामी कम्पनी की मिठाइयां जल रही हैं तो कोई समाचार नहीं ली गई.