बीजेपी ने होने वाले राज्यसभा उपचुनाव के लिए जयप्रकाश निषाद को उम्मीदवार किया घोषित

बीजेपी ने होने वाले राज्यसभा उपचुनाव के लिए जयप्रकाश निषाद को उम्मीदवार किया घोषित

24 अगस्त को बीजेपी ने होने वाले राज्यसभा उपचुनाव के लिए जयप्रकाश निषाद को उम्मीदवार घोषित किया है. आपको बता दें सपा के नेता बेनी प्रसाद वर्मा के निधन के पश्चात् उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट रिक्त हुई है जिसके लिए बीजेपी ने उम्मीदवार घोषित कर लिया है.

बता दें कि राज्यसभा की इलेक्शन प्रक्रिया के मुताबिक, उपचुनाव वाली सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार की जीत निश्चित है. ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे थे कि बीजेपी किसको प्रत्याशी घोषित करेगी. साल 2014 में केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के पश्चात् राज्य की राज्यसभा सीटों से दूसरे प्रदेशों के सीनियर नेताओं को दिल्ली भेजकर, उनका पॉलिटिकल समायोजन किया जाता रहा है. इनमें मनोहर परिकर तथा अरुण जेटली भी सम्मिलित रहे. उत्तर प्रदेश से अन्य राज्यसभा मेंबर्स में सेंट्रल मिनिस्टर हरदीप पुरी तथा आंध्र प्रदेश के रहने वाले बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हाराव चीफ हैं. इसी के साथ कई परिवर्तन किये जा सकते है.

वही दूसरी तरफ राज्य में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी इस बार कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन के मुताबिक मनाई जाएगी. डीजीपी हितेशचंद्र अवस्थी ने सभी फील्ड अफसरों को पत्र भेजकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं. डीजीपी ने अधिकारियों से कहा है कि पुलिस लाउडस्पीकर के जरिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक करे. वहीं, थानाध्यक्ष व सीओ को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि वह छोटी से छोटी घटना को गंभीरता से लेते हुए समुचित एवं तत्काल कार्रवाई करें. डीजीपी ने मिश्रित आबादी एवं संवेदनशील क्षेत्रों की ड्रोन कैमरों से निगरानी के लिए भी कहा है.