अयोध्या में किसानों की ज्वलंत समस्याओं को लेकर 8 सूत्रीय मांग पत्र का ज्ञापन

अयोध्या में किसानों की ज्वलंत समस्याओं को लेकर 8 सूत्रीय मांग पत्र का ज्ञापन

भारतीय किसान यूनियन जिला इकाई अयोध्या के कार्यकर्ताओं गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया. इससे पहले जिला प्रभारी अयोध्या सुमन पांडे के नेतृत्व में तहसील के तिकोनिया पार्क पर मासिक पंचायत का आयोजन किया था. जिसमें किसानों की अनेक ज्वलंत समस्याओं को लेकर हुई. सुबह 11:00 बजे समापन हुई पंचायत का संचालन जिला प्रभारी चिकित्सक राम जनम वर्मा ने किया. लेकिन ऑफिसरों के शाम पांच बजे तक न पहुंचने पर किसान उग्र हो गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे.

रोड पर लेट कर किया प्रदर्शन

शाम 5:00 बजे तक जिले का कोई अधिकारी जब पंचायत में नहीं पहुंचा तो किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने सिविल लाइन से रेलवे स्टेशन जाने वाली रोड को जाम कर दिया और रोड पर ही लेटकर प्रदर्शन किया. प्रदेश सचिव श्री राम वर्मा ने बताया कि किसानों की ज्वलंत समस्याओं को लेकर 8 सूत्रीय मांग पत्र का ज्ञापन उच्च ऑफिसरों को देना था, परंतु 11:00 बजे खत्म हुई पंचायत के बाद भी अधिकारी हमारे प्रदर्शन के बाद शाम 5:00 बजे ज्ञापन लेने पहुंचे.

प्रदर्शन के बाद प्रशासन का प्रतिनिधि पहुंचकर किसानों से लिया ज्ञापन

पुलिस पर किसानों पर अत्याचार का आरोप

उन्होंने बोला कि नगर कोतवाल और पूराकलंदर कि पुलिस किसानों के साथ अत्याचार कर रही है उनकी समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रही है. उच्च ऑफिसरों ने 15 तारीख का समय मांगा है यदि 15 तारीख तक परेशानी का निवारण नहीं होगा तो भारतीय किसान यूनियन इनके विरूद्ध एक बड़ा आंदोलन करेगा. अयोध्या के प्रभारी डॉ राम जनम वर्मा ने बताया कि थाना पूराकलंदर भीतर ग्राम सभा सूखापुर इटोरा में गाटा संख्या 482 पर प्रार्थी गण लगभग 22 साल से मकान बैनामा लेकर रह रहे हैं और अपनी रोजी-रोटी चला रहे हैं. सभी का मकान नंबर पड़ चुका है. पूराकलंदर की पुलिस विपक्षियों के साथ मिलकर उसको गिराने की बात करते हैं यदि हमारी समस्याओं का निवारण जल्द से जल्द नहीं हुआ तो किसान यूनियन बहुत बड़ा आंदोलन करेगी.