उत्तर प्रदेश

Aligarh News: हरदुआगंज के पूर्व चेयरमैन तिलकराज यादव ने थामा भाजपा का दामन

अलीगढ़ में बीएसपी को तगड़ा झटका लगा है. हरदुआगंज के पूर्व चेयरमैन तिलकराज यादव ने बीएसपी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ दी है. लोकसभा प्रत्याशी सतीश गौतम ने तिलकराज यादव को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कराई.

10 अप्रैल की दोपहर इलाहाबाद लोक सभा सीट से बीजेपी ने वरिष्ठ नेत्री रीता बहुगुणा जोशी का टिकट काटते हुए हाई कोर्ट के अपर महाधिवक्ता नीरज त्रिपाठी को उम्मीदवार घोषित किया, तो अलीगढ़ के हरदुआगंज कस्बे में स्थित उनकी ससुराल में आतिशबाजी के साथ बैंड बजने प्रारम्भ हो गए. शुभकामनाओं का दौर और  लोगों के आवाजाही प्रारम्भ हो गई. नीरज त्रिपाठी के साले तिलकराज यादव ने बीएसपी को छोड़ने की घोषणा करते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग-पत्र दे दिया.

बसपा के दिग्गज नेता दो बार के जिलाध्यक्ष, छर्रा विधानसभा से पूर्व प्रत्याशी और हरदुआगंज के पूर्व चेयरमैन तिलकराज यादव के इस्तीफे की समाचार और उनके जीजा नीरज त्रिपाठी को इलाहाबाद से बीजेपी  उम्मीदवार बनाए जाने की समाचार से कस्बे की राजनीति में हलचल मच गई. शाम होते-होते तिलकराज यादव के आवास पर भाजपाइयों का जमघट लग गया.  इसी दौरान वहां पहुंचे सांसद सतीश गौतम ने तिलकराज यादव और उनके पिता इंजी देशराज सिंह को शुभकामना देकर लड्डू खिलाया. तिलकराज यादव ने बोला कि सतीश गौतम की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है.

हालांकि बीएसपी से ही उनकी सियासी आरंभ हुई थी, लेकिन अब बीजेपी के सुशासन को देखते हुए तथा पार्टी द्वारा उसके बहनोई को प्रत्याशी बनाए जाने के फैसला के बाद वह भाजपाई बनकर पार्टी के लिए काम करेंगे. तिलकराज यादव ने बीएसपी से इस्तीफे की जानकारी जिलाध्यक्ष को टेलीफोन पर दी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती को त्याग-पत्र भेज दिया है. इस दौरान बीजेपी के जिला महामंत्री अनेकपाल सिंह, मंडल अध्यक्ष मनोज भारद्वाज, नेकराम शर्मा, संदीप सिंह जादौन, श्याम शर्मा, रौदास सिंह चौहान, जगवीर चौहान, विवेक सिंह, जगमोहन यादव आदि उपस्थित रहे.

Related Articles

Back to top button