एनसीसी कैडेट्स ने दिया बेटियों को सशक्त बनाने का संदेश

एनसीसी कैडेट्स ने दिया बेटियों को सशक्त बनाने का संदेश

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर एनसीसी आर्मी विंग आगरा कॉलेज के कैडेट्स ने बेटियों का सशक्त बनाने का संदेश दिया. कॉलेज परिसर में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया. इसके बाद रैली निकाली गई.आगरा कॉलेज परिसर में एनसीसी कैडेट्स बेटी बचाओ का संदेश देते हुए.

कैडेट्स ने बेटियों को सशक्त बनाने के लिए अपने विचारों को एक्टिंग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया. संदेश दिया कि यदि बेटियों को जन्म नहीं दोगे तो बेटे कहां से आयेंगे. नाटक के जरिए दर्शाया गया कि जब पेट में ही बेटी को मार देते हो तो अकेले एक नहीं, कई अन्य लोगों को भी एक साथ मार देते हो. इस अवसर पर यूओ कुंज बिहारी के नेतृत्व में जनजागरण रैली कॉलेज परिसर से राजामंडी चौराहा तक निकली गई. रैली में कैडेट्स ने हाथों में बेटी बचाओ का संदेश लिखी तख्तियां ले रखी थीं. “बेटियों को परेशान मत करो-उन्हें आगे बढ़ने दो”, जैसे नारों के माध्यम से उन्होंने बेटियों को राष्ट्र के विकास में बराबर का सहयोग करने का आह्वान किया.आगरा कॉलेज परिसर में बालिका दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेते कैडेट्स.

बेटियों के लिए समाज भी
निभाए अपनी जिम्मेदारी

प्राचार्य प्रो अनुराग शुक्ला ने बोला कि बेटियों के प्रति नकारात्मक सोच को खत्म करना होगा. वैसे तो सरकारें बेटियों को आगे बढ़ाने के सतत कोशिश कर रही हैं, लेकिन बेटियों के लिए भयमुक्त वातावरण की रचना करना समाज की भी जिम्मेदारी है. कंपनी कमांडर कैप्टन अमित अग्रवाल, प्रो मनोज रावत, प्रो आरके श्रीवास्तव, प्रो सुनीता रानी, डा चंद्रवीर सिंह, प्रो रीता निगम, नीतेश शर्मा, गौरव प्रकाश, डाक्टर मनीष शुक्ला, डाक्टर सत्यदेव शर्मा, कैडेट रामू यादव, तारूषी आदि मौजूद रहे.

नाटक में इन्होंने किया अभिनय
नुक्कड़ नाटक में कैडेट आराध्या भट्ट, आशी धाकड़, मोनाली, रोजी, आरती राणा, दीपा, मानवी, लीना, अनु, कविता, प्राची पाठक, शिवानी, किमी भारद्वाज, नीलोफर, प्रिया आदि ने प्रतिभाग लिया