आगरा कैंट स्टेशन पर यात्रियों ने 45 मिनट तक रोके रखी मंगला एक्सप्रेस, बोले-...

आगरा कैंट स्टेशन पर यात्रियों ने  45 मिनट तक रोके रखी मंगला एक्सप्रेस, बोले-...

रेलवे की एक बड़ी ढिलाई सामने आई है. दिल्ली से चलने वाली ट्रेन में एक-8 कोच लगाना ही भूल गए. इसके चलते आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर गुरुवार सुबह यात्रियों ने हंगामा कर दिया. निजामुद्दीन से एर्नाकुलम को जाने वाली मंगला एक्सप्रेस को स्टेशन पर ही रोक लिया. आधे घंटे से अधिक समय से ट्रेन स्टेशन पर खड़ी है.

ट्रेन संख्या 12618 दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से चलकर सुबह साढे़ आठ बजे आगरा कैंट पहुंची. बताया गया है कि यहां से कुछ यात्रियों को एस-8 कोच में बैठना था. प्लेटफॉर्म पर ट्रेन के रुकने के बाद उन्होंने एस-8 कोच देखा, लेकिन उन्हें कोच नहीं मिला. वो परेशान होकर इधर-उधर भागने लगे. तभी ट्रेन चलने लगी. यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन को रोक दिया. हंगामा करने लगे.

आगरा कैंट स्टेशन पर एस-8 कोच न होने के कारण हंगामा करते यात्रियों को समझाते अधिकारी<span class='red'>.</span>

आगरा कैंट स्टेशन पर एस-8 कोच न होने के कारण हंगामा करते यात्रियों को समझाते अधिकारी.

वहीं, दूसरे डिब्बों में बैठ एस-8 के यात्री भी उतर आए. ट्रेन में कोच न होने पर वो हंगामा करने लगे. यात्रियों के हंगामा करने की जानकारी पर रेलवे स्टेशन डायरेक्टर और अन्य अधिकारी आ गए. यात्रियों ने बताया कि कोच में एस-8 में उनका रिजर्वेशन है. ट्रेन में कोच नहीं है तो वो किस कोच में बैठेंगे. इसको लेकर काफी देर तक हंगामा हुआ. रेलवे ऑफिसरों ने यात्रियों को समझा बुझाकर शांत किया. उनके ट्रेन में बैठने की प्रबंध की गई. इसके बाद करीब साढे़ नौ बजे ट्रेन रवाना हुई.

पहले कंफर्म बुकिंग थी, बाद में आरएसी कर दिया

यात्रियों ने बताया कि उन्होंने जब टिकट बुक किया था, तब उनको एस-8 में कफर्म टिकट मिला था. अब उनके पास मैसेज आया कि उनकी टिकट वेटिंग और आरएसी में है. दिल्ली से उन्हें आगरा में ंकोच लगाने की बात कही गई थी.

हर स्टेशन पर होगी परेशानी रेलवे ऑफिसरों ने ट्रेन को यहां से रवाना कर दिया है. मगर, आगे स्टेशनों पर भी यात्रियों को कठिनाई होगी. कोच न होने के चलते कंफर्म रिजर्वेशन वाले यात्री कोच की तलाश करेंगे. रेलवे ऑफिसरों ने आगरा में डिब्बा न होने की बात कहकर जैसे-तैसे यात्रियों को ट्रेन में एडजस्ट कर रवाना कर दिया है. मगर,आने वाले स्टेशनों पर भी हंगामे के असार हैं.

रेलवे बोला-एस-8 कोच होता ही नहीें

रेलवे आगरा मंडल की पीआरओ प्रशास्ति श्रीवास्तव का बोलना है कि अगस्त माह से ट्रेन में एस-8 कोच हटा दिया गया है. ट्रेन एस-7 कोच के साथ चल रही है. यात्रियों की टिकट वेटिंग में थी. वो सीट की मांग कर रहे थे.