उत्तर प्रदेश

हरदोई : पुलिस ने राजस्थान के तीन और तीन अमेठी के रहने वाले गौ तस्करों को किया अरेस्ट

Encounter in Hardoi:  हरदोई जिले के अतरौली थाना क्षेत्र के भिरका गांव के जंगल में मवेशी तस्करों और पुलिस से एनकाउंटर हो गई. इस एनकाउंटर में अंबेडकर नगर जनपद का एक स्मग्लर घायल हो गया है. इसके साथ ही पुलिस ने राजस्थान के तीन और तीन अमेठी के रहने वाले गौ तस्करों को भी अरैस्ट किया है.इनके पास से पांच तमंचे, पांच खोखा और छह कारतूस और दो बाइक बरामद हुई है. मुठभेड़ में तीन हेडकांस्टेबल भी घायल हुए है.

एसपी केशव चंद्र गोस्वामी ने कहा कि 11 मार्च को दीपक त्रिपाठी ने अतरौली पुलिस को एक सूचना दी थी कि एरका के जंगल में एक कंटेनर पकड़ा है इसमें मवेशी भरे हुए थे. पुलिस ने इस मुद्दे का केस दर्ज़ किया था. सीसीटीवी फुटेज के साथ ही मुखबिरों को भी लगाया गया था ताकि गोवंश तस्करों की गिरफ्तारी हो सके. एसपी के निर्देशन, एएसपी पूर्वी नृपेन्द्र कुमार, एएसपी पश्चिमी मार्तण्ड प्रकाश, सीओ हरियावां और सीओ सण्डीला शिल्पा कुमारी के नेतृत्व में अतरौली, बेनीगंज पुलिस के साथ स्वाट, सर्विलांस और एसओजी टीम को लगाया गया.

इसी बीच सूचना मिली कि भिरका के जंगल मे कुछ लोग उपस्थित है जो संदिग्ध है. इस सूचना पर पुलिस टीम ने घेराबंदी की तो वहां उपस्थित लोगों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. इस फ़ायरींग के अतरौली कोतवाली के दो हेड सिपाही पंकज और सोनू और बेनीगंज कोतवाली का एक हेड सिपाही देवेंद्र घायल हो गया. पुलिस के द्वारा जवाबी फायरिंग में एक पुरुष घायल हो गया. उसने अपना नाम नवी सरवर निवासी लोरपर ताजन थाना कोतवाली शहर अंबेडकर नगर बताया.घायलों को उपचार के लिए क्षेत्रीय हॉस्पिटल भेजा गया जहां से नवी सरवर को जिला हॉस्पिटल भेज दिया गया. जिला हॉस्पिटल पहुंचकर एसपी ने भी जानकारी ली और मवेशी स्मग्लर से भी पूछताछ की.

पुलिस ने यहीं से इसके साथी श्यामा निवासी सिंदरी बालागंज थांना सुभाषनगर जनपद भीलवाड़ा राजस्थान, रंजीत निवाड़ी बड़गांव डबलाना बूंदी राजस्थान, राहुल और बलबीर निवासी सूरी माताजी का झोपड़ा थांना डबलाना बूंदी राजस्थान के साथ जाबिर  व इरफान  निवासी केतारपुर वरसंडा थाना बाजार शुकुल अमेठी को अरैस्ट किया गया है.

Related Articles

Back to top button