उत्तर प्रदेश

सीतापुर लोकसभा सीट: जानें, क्या बन रहे समीकरण

चौथे चरण की नामांकन प्रक्रिया के दो दिन बाद शुक्रवार को बीएसपी ने भी अपने पत्ते खोल दिए हैं. बीजेपी के पूर्व विधायक महेंद्र सिंह यादव को पार्टी ने सीतापुर संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है. महेंद्र को टिकट मिलने से चुनाव का रोमांच बढ़ने की आशा है.

महेंद्र सिंह यादव ने बिसवां विधानसभा से बीजेपी के टिकट पर 2017 में चुनाव लड़ा और जीता भी. 2022 के विधानसभा चुनाव में वह टिकट के प्रबल दावेदार थे, लेकिन चुनाव से ठीक पहले एक आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इसके बाद बीजेपी ने उनका टिकट काटकर निर्मल वर्मा को दे दिया. निर्मल वर्मा ने बिसवां सीट पर कमल खिलाया, वहीं महेंद्र सिंह यादव टिकट कटने के पीछे मौजूदा सांसद राजेश वर्मा से खुन्नस मान रहे थे. लेकिन वह टिकट कटने के बाद भी बीजेपी से जुड़े रहे.

 

 

उन्होंने विधानसभा चुनाव में निर्मल वर्मा के लिए वोट भी मांगे थे. इस बार उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बनाया था. वह सीतापुर संसदीय क्षेत्र में अपने होर्डिंग भी लगवाते रहे, लेकिन सांसद राजेश वर्मा लगातार तीसरी बार टिकट पाने में सफल रहे. इससे महेंद्र सिंह यादव के अरमानों पर पानी फिर गया. लेकिन वह चुनाव लड़ने का मन बना चुके थे. ऐसे में कदम वापस नहीं खींचा. सोमवार को वह बीएसपी प्रदेश कार्यालय पहुंचे. इसके बाद जनपद के बीएसपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की.

शुक्रवार शाम को जारी बीएसपी की सूची में उनका टिकट पक्का हो गया. अब इस सीट पर त्रिकोणीय लड़ाई की आशा जताई जा रही है. बीजेपी से राजेश वर्मा, गठबंधन से राकेश राठौर और बीएसपी से महेंद्र सिंह यादव बल लगाते नजर आएंगे.

Related Articles

Back to top button