उत्तर प्रदेश

सीएम योगी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा…

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए बोला कि स्वयं को एक्सीडेंटल हिंदू बताने वाले नेता को राष्ट्र के निर्माण में सहयोग देने वाले हिंदू राजाओं और अयोध्या, काशी और मथुरा में मंदिरों को नष्ट करने के उत्तरदायी मुगल बादशाहों के बारे में भी बात करनी चाहिए. सीएम ने संवाददाताओं से वार्ता में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर कांग्रेस पार्टी की विरोध के बारे में बोला कि यह इन्सानियत का मामला है और कांग्रेस पार्टी कट्टरपंथियों के दबाव के चलते इसका विरोध कर रही है.

उन्होंने बोला कि राहुल गांधी ‘निराधार’ टिप्पणियां करते हैं क्योंकि उन्हें भारतीय इतिहास और भूगोल का मुनासिब ज्ञान नहीं है. जो लोग स्वयं को एक्सीडेंटल हिंदू कहते थे, यदि वे भारतीय इतिहास और संस्कृति के बारे में बात करेंगे तो यह हास्यास्पद लगेगा. आदित्यनाथ ने बोला कि राहुल को भाषण देते समय हिंदुस्तान के निर्माण में सहयोग देने वाले चंद्रगुप्त मौर्य, महान अशोक, महाराजा भोज, पृथ्वीराज चौहान, छत्रपति शिवाजी और झांसी की रानी जैसे महान हिंदू शासकों पर भी कुछ टिप्पणियां करनी चाहिए.

आदित्यनाथ ने बोला कि कांग्रेस पार्टी नेता को मध्यकाल में मुगल सम्राटों द्वारा किए गए ‘अत्याचार’ याद नहीं हैं. उन्हें (राहुल को) यह बात करनी चाहिए थी कि अयोध्या, काशी और मथुरा में मंदिरों को नष्ट करने के लिए कौन उत्तरदायी था. उन्होंने बोला कि राहुल को अतीत में नालंदा और तक्षशिला विश्वविद्यालयों में विनाश के लिए उत्तरदायी व्यक्तियों का भी संदर्भ देना चाहिए.

कांग्रेस ने सबसे अधिक बार संविधान में संशोधन किया
वहीं दलितों और अन्य वंचित हिंदू समूहों को पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली गवर्नमेंट के विरुद्ध गुमराह करने का इल्जाम लगाते हुए भाजपा ने सोमवार को दावा किया कांग्रेस पार्टी और उसके सहयोगी दल मुसलमानों को धार्मिक आधार पर आरक्षण देने के लिए संविधान को बदलना चाहते हैं. बीजेपी सांसद बृजलाल ने बोला कि पीएम मोदी ने बार-बार दोहराया है कि भीमराव आंबेडकर द्वारा परिकल्पित संविधान को कोई भी बदल नहीं सकता है.

अनुसूचित जाति समुदाय से आने वाले भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते बोला कि यह कांग्रेस पार्टी ही है जिसने सबसे अधिक बार संविधान में संशोधन किया और 1975 में आपातकाल लगाने के लिए इसके प्रावधानों को भी निलंबित कर दिया. बृजलाल ने बोला कि कांग्रेस पार्टी और उसके सहयोगी दल, खासकर दलितों को गुमराह करने के लिए यह विमर्श फैला रहे हैं कि बीजेपी आरक्षण समाप्त कर देगी. मौजूदा लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान सत्ताधारी और विपक्षी गठबंधन इस मामले पर एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं.

Related Articles

Back to top button