उत्तर प्रदेश

सीएम योगी : कांग्रेस ने ओबीसी को मिलने वाले आरक्षण पर डाला डाका

लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस पार्टी ने भाजपा पर दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का आरक्षण छीनने की प्रयास का इल्जाम लगाया है. इस पर उत्तर देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी पर जमकर धावा बोला. गोरखपुर में एएनआई से बात करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने बोला कि इससे बड़ा सफेद असत्य और कोई नहीं हो सकता है.

उन्‍होंने बोला कि कांग्रेस, सपा और इंडी गठबंधन से जुड़े हुए जो दल हैं, उनके इतिहास के बारे में भी हर आदमी जानता है. कांग्रेस पार्टी का इतिहास बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के द्वारा बनाए गए संविधान का गला घोंटने का रहा है. 1950 में राष्ट्र का संविधान लागू हुआ और कांग्रेस पार्टी ने लगातार अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को रौंदा. संविधान को अपने ढंग से इस्तेमाल करने का लगातार कोशिश किया. राष्ट्र की जनता आपातकालीन को आज भी नहीं भूली है. यह भी राष्ट्र के संविधान का गला घोंटने जैसा था.

सीएम योगी ने बोला कि बीजेपी धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध करती है. कांग्रेस पार्टी ने ओबीसी को मिलने वाले आरक्षण पर डाका डाला. इसी में से  मुस्लिमों को आरक्षण दिया. उन्‍होंने बोला कि हम धर्म के आधार पर आरक्षण के विरुद्ध हैं. कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और इंडी अलायंस से जुडे हुए इन लोगों की सच्चाई को सभी जानते हैं.

सीएम ने बोला कि कांग्रेस पार्टी सच्चर कमेटी की रिपोर्ट को लागू करना चाहती थी. इसकी आरंभ उसने कर्नाटक से की. वहां पिछडों को मिलने वाले आरक्षण को कांग्रेस पार्टी ने मुसलमान दिया. मुस्लिमों को आरक्षण का फायदा देने के लिए पिछड़ों के अधिकार में कटौती की गई. उन्‍होंने पिछले कुछ समय में कांग्रेस पार्टी छोड़ने वाले नेताओं को लेकर भी तंज कसा और बोला कि कांग्रेस पार्टी के घोषित प्रत्याशी भी नामांकन वापस लेकर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. कांग्रेस पार्टी नेतृत्व पूरी तरह फेल हो गया है.

भाजपा जहां मजबूती के साथ लोकसभा चुनाव लड़ रही है वहीं कांग्रेस पार्टी में एक के बाद एक नेता पार्टी छोड़ रहे हैं. कोई नामांकन वापस ले ले रहा है तो कोई जानबूझकर नामांकन पत्र अधूरा भर रहा है. उन्‍होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी में बेचैनी है. नेता चुनाव नहीं लड़ना चाहते.

Related Articles

Back to top button