उत्तर प्रदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर किया कांग्रेस पर जोरदार हमला

यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी पर जोरदार धावा किया है. बोला कि विगत वर्षों में कांग्रेस पार्टी कहती थी कि राम तो कभी हुए ही नहीं, लेकिन अब जब 500 वर्षों के प्रतीक्षा के बाद अयोध्या में ईश्वर श्री राम का भव्य मंदिर बन गया है तो विपक्षी दलों का बोलना है कि राम तो सबके हैं.

कह कि कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्र में हमेशा से ही आस्था के साथ खिलवाड़ किया है. मुख्यमंत्री ने बोला कि राष्ट्र की सुरक्षा और युवाओं की आजीविका के साथ भी कांग्रेस पार्टी ने खिलवाड़ किया है.

उत्तराखंड के श्रीनगर में आयोहित चुनावी नसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने बोला कि कांग्रेस पार्टी कार्यकाल में योजनाएं चेहरा देखकर लोगों को आवंटित की जातीं थी. कांग्रेस पार्टी पर धावा बोलते हुए मुख्यमंत्री ने बोला कि मंदिरों में दान का पैसा कांग्रेस पार्टी कार्यकाल में धर्मांतरण के लिए इस्तेमाल होता था.

कहना था कि कांग्रेस पार्टी ने मंदिरों का पैसा मदरसों के निर्माण में खर्च किया है. विपक्षी दल पर जमकर प्रहार करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने बोला कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही धर्म और तुष्टिकरण की राजनीति करते हुए आई है.
लेकिन, प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी गवर्नमेंट सबका विकास सबका साथ पर काम कर रही है.

योगी ने बोला कि वह बचपन में कई किलोमीटर तक पैदल चलकर पीने के पानी लेने जाते थे, लेकिन अब हर नल में जल योजना से लोगों को काफी राहत मिली है. बोला कि पिछले 10 वर्षों में राष्ट्र में विकास हुआ है. राष्ट्र के सीमांत क्षेत्रों में इंफ्रास्ट्रक्चर को विकसीत करते हुए सड़कों और पुलों का निर्माण किया गया है.

जय श्री राम के लगे नारे
यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावी रैली में कई बार ‘जय श्री राम’ के नारे लगे. भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री योगी के भाषण के बीच कई बार जोश के साथ कई बार ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए. मुख्यमंत्री योगी ने लोगों से अपील की है कि उत्तराखंड की पांचों सीटों पर भाजपा के पक्ष में वोट देकर पीएम मोदी को तीसरी बार मौके दें.

सीएम योगी की राह खराब मौसम ने भी नहीं रोकी 
उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश पर अलर्ट जारी किया गया है. मुख्यमंत्री योगी ने कि मौसम उनकी राह बिलकुल भी नहीं रोकेगा क्योंकि उत्तराखंड उनकी जन्मभूमि है और उनके जाने में मौसम खराब नहीं होगा. विदित हो कि श्रीनगर के बाद मुख्यमंत्री योगी की हरिद्वार के रुड़की और देहरादून में भी चुनावी जनसभा है.

पीएम मोदी गवर्नमेंट ने गरीबों के लिए कई योजनाएं चलाईं
यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोला कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीब तबके के लोगों के लिए पिछले 10 वर्षों में कई कल्याणकारी योजनाएं चलाईं हैं, जबकि कांग्रेस पार्टी कार्यकाल में गरीब लोग भूखमरी से मरते थे. मुख्यमंत्री ने बोला कि 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन, 60 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ, 50 करोड़ लोगों के एकाउँअ खोले गए हैं.

किसानों के लिए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी किसान योजना से देशभर में 12 करोड़ किसान लाभांवित हुए हैं. मुख्यमंत्री ने बोला कि गरीब तबके के लोगों के लिए उज्जवला योजना प्रारम्भ की गई है, जिससे देशभर में चार करोड़ स्त्रियों को फायदा पहुंचा है.

सीएम ने बोला चार करोड़ लोगों के सिर पर छत मिली है और आज के संकल्प पत्र में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने घोषणा की है कि आने वाले वर्षों में तीन करोड़ और लोगों को घर आवंटित किए जाएंगे. योगी ने बोला कि भाजपा की डबल इंजन गवर्नमेंट गरीबों के भलाई में कार्य कर रही है.

Related Articles

Back to top button