उत्तर प्रदेश

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कन्नौज से लड़ेंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव के लिए कन्नौज में समाजवादी पार्टी उम्मीदवारी को लेकर मचा सस्पेंस आखिरकार समाप्त हो गया. अब यह तय हो गया है कि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ही कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे. बुधवार की देर शाम बाकायदा पार्टी की ओर से इसका घोषणा कर दिया गया है.

दरअसल दो दिन पहले आखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप यादव को कन्नौज से उम्मीदवार घोषित किया गया था. इसे लेकर कार्यकर्ताओं में अंदरखाने नाराजगी थी. बात पार्टी आलाकमान तक पहुंची. मंगलवार की शाम से ही यह तय बताया जा रहा था कि अब अखिलेश यादव ही यहां से चुनाव लड़ेंगे.

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी कल अपराह्न 12 बजे कन्नौज लोकसभा से सपा के प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

बुधवार की शाम इसका बाकायदा घोषणा हो गया है. उनके नामांकन के दौरान समाजवादी पार्टी के पूरे कुनबे के यहां रहने की आसार जताई जा रही है. इसमें अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव, चाचा डाक्टर रामगोपाल यादव और शिवपाल यादव भी रहेंगे. स्वयं तेज प्रताप यादव भी यहां नामांकन के समय उपस्थित रहेंगे. जिलाध्यक्ष कलीम खान ने कहा कि पिछले दो दिनों की रिपोर्ट पार्टी प्रमुख तक पहुंचा दी गई थी. उसी आधार पर अब स्वयं राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ही चुनाव लड़ेंगे.

 

Related Articles

Back to top button